रायपुर , नागपुर में मिस्टिंग मशीन यात्रियों को दे रहा सुकून , लेकिन बिलासपुर में बह रही उलटी गंगा

रायपुर , नागपुर में मिस्टिंग मशीन यात्रियों को दे रहा सुकून , लेकिन बिलासपुर में बह रही उलटी गंगा

Anil Kumar Srivas | Publish: May, 17 2019 07:55:57 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

जोन के अफसर - अधिकारी यहीं बैठे हैं लेकिन कोई नहीं लेता सुध

बिलासपुर। शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन में यात्रियों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए प्लेटफार्म के शेड पर मिस्टिंग मशीन लगाए गए थे जो अब गायब हो चुके हैं । गर्मी से राहत दिलाने के लिए मिस्टिंग मशीन लगाए गए थे जिन्हें निकल दिया गया था और अब तक इस पर कोई बह व्यवस्था नहीं की गई है। एसईसीआर के सभी बड़े स्टेशनों में यह मशीन चालू है लेकिन बिलासपुर रेलवे जोन होते हुए भी यात्रियों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए असफल दिखाई पड़ता है। स्टेशन में लगे मशीन से ठन्डे पानी के फुहारों को लोगों ने खूब सराहा था लेकिन अब इसकी गैर मौजूदगी में यात्रियों को भीषण गर्मी में ही स्टेशन में रहना पड़ रहा है।

अधिकाँश ट्रेनें चल रहीं लेट भीषण गर्मी में प्लेटफार्म पर इंतज़ार करने को मजबूर हैं यात्री
बिलासपुर से जाने वाली बहुत सारी ट्रेनें लेट चल रही हैं जिसके कारण यात्रियों को भीषण गर्मी में प्लेटफार्म पर ही इंतज़ार करना पड़ता है। मिस्टिंग मशीन तो है नहीं ऊपर से लू की गरम हवाओं से यात्रियों का स्टेशन में ट्रेनों का इंतज़ार करना दुश्वार हो गया है।

मिस्टिंग मशीन को निकालने के पीछे देते हैं पानी में कैल्शियम ज़ादा होने का हवाला
आपको बता दें की अन्य बड़े स्टेशन जैसे की रायपुर , नागपुर इत्यादि में मिस्टिंग मशीन बड़े आराम से काम कर रहे हैं और यात्री इससे काफी खुश भी हैं। बिलासपुर रेलवे स्टेशन की बात करें तो जहाँ यह मशीन गायब हैं वहीँ पूछने पर शहर के पानी में कैल्शियम की मात्रा अधिक होने से मशीन खऱाब होने का हवाला दिया जाता है।

ATM kharab

एटीएम भी खऱाब , जो चालू उसमें कॅश नहीं !
शहर का पारा जहाँ एक ओर आसमान छू रहा है वहीँ रेलवे के इस अनदेखी ने यात्रियों की परेशानी बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। एक तरफ मिस्टिंग मशीन गायब है तो स्टेशन में आने जाने वाले लाखों यात्रियों के लिए लगाए गए एसबीआई एटीएम की हालत भी दयनीय है। लगे हुए 2 एटीएम में से जहाँ एक मशीन खऱाब पड़ा हुआ है वहीँ दूसरे में अधिकतम समय कॅश ही नहीं रहता। एटीएम मशीन के इस हाल से यात्रियों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कॅश की ज़रूरत पडऩे पर एसबीआई एटीएम साथ छोड़ देता है तो स्टेशन के अंदर लगा हुआ एक्सिस बैंक का एटीएम लाखों की भीड़ के लिए एकलौता सहारा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned