पुरानी रंजिश में दो पक्षों में हुआ बलवा, आधा दर्जन से अधिक हुए घायल

- पचपेड़ी थानांतर्गत ग्र्राम विद्याडीह टांगर में शनिवार को हुई घटना।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 28 Sep 2020, 09:23 PM IST

बिलासपुर. पचपेड़ी थानांतर्गत ग्राम विद्याडीह टांगर में 26 सितंबर को पुरानी रंजिश में दो पक्षों में बलवा हो गया। दोनों पक्षों से करीब आधा दर्जन से भी अधिक लोगों को चोटें लगीं। शिकायत पर पुलिस ने काउंटर केस दर्ज कर लिया है।

पचपेड़ी पुलिस के अनुसार गांव में रहने वाले बंशीलाल भार्गव मजदूर हैं। गांव में रहने वाले राम प्रसाद भार्गव, थान सिंह से पुराना विवाद चला आ रहा है। 26 सितंबर को सुबह राम प्रसाद बंशीलाल के घर पहुंचा और चर्चा करने का हवाला देकर जय स्तंभ चलने के लिए कहा। बंशी उसके साथ गया तो जय स्तंभ के पास पहले से थान सिंह, राजेश बंजारे, अरमजीत भार्गव, अवध बिहार, हीराबाई और हरप्रसाद भार्गव मौजूद थे। पुरानी रंजिश में रामप्रसाद और उसके साथियों ने बंशी की पिटाई कर दी। मारपीट और शोर सुनकर बंशी की पत्नी फगनी बाई, बेटा अजय, आकाश, बहू ईश्वरी बाई, रोशनी बाई बीच बचाव करने पहुंचे। आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट की। जवाब में बंशी और उसके परिवार के सदस्यों ने रामप्रसाद के परिवार के सदस्यों और साथियों की लाठी से पिटाई कर दी। दोनों पक्षों से करीब आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। दोनों पक्षों की शिकायत पर पुलिस ने बलवा के तहत काउंटर केस दर्ज कर लिया है।

रकम नहीं लौटाने की बात पर बाप ने बेटे को पीटा
ग्राम विद्याडीह टांगर में रकम नहीं लौटाने की बात पर बाप और मौसेरी बहन ने मिलकर युवक की पिटाई कर दी। पुलिस के अनुसार गांव में रहने वाले इन्द्रजीत भार्गव मजदूर हैं। दो वर्ष पूर्व स्वास्थ्य बिगडऩे पर उनके पिता मेलाराम ने 10 हजार रुपए दिए थे, जिससे इन्द्रजीत ने उपचार कराया था। वह पिता से पिछले 2 वर्षों से अलग रह रहा है। 26 सितंबर को मेलाराम ने उधार दिए 10 हजार रुपए वापस मांगा। इन्द्रजीत ने बताया कि वह 7 हजार रुपए दे चुका है और शेष रकम बाद में दे देगा। इस बात पर मेलाराम ने गालीगलौज करते हुए इन्द्रजीत की लाठी से पिटाई कर दी। घर से बाहर गली में भागने पर मेलाराम की भतीजी पूनम के साथ दौड़ाते इन्द्रजीत के पास पहुंचा। उसने लाठी से और पूनम ने ईंट से इन्द्रजीत पर हमला कर दिया। शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

जुआ खेलते 5 पकड़े गए
पचपेड़ी थानांतर्गत ग्राम अमलडीहा में नदी किनारे जुआ खेल रहे 5 जुआरियों को पुलिस ने शनिवार को पकड़ा। पचपेड़ी पुलिस के अनुसार शनिवार को मुखबिर से थाने में सूचना मिली कि ग्राम अमलडीहा में नदी किनारे युवक जुआ खेल रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने मौके पर दबिश देकर जुआ खेल रहे देव कुमार केवट पिता बुचरू राम, बाबूराम पिता बेदराम पटेल, दशरथ पिता रामगुलाब पटेल, नथन राम पटेल पिता नेतराम और मेघसिंह केवट पिता चिंताराम को पकड़ा। आरोपियों से 3320 नकद और ताश जब्त किया। जुआरियों के खिलाफ पुलिस ने 13 जुआ एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned