बेटे की एनीकट में डूबने से मौत, मां अनुग्रह राशि पाने लगा रही तहसील कार्यालय का चक्कर

कोटा तहसील के अंतगर्त ग्राम नगोई निवासी दिलाराम उर्फ दिलेसर का पुत्र अंकित कुमार यादव का 5 अक्टूबर 2019को नगोई-सोनपुरी अरपा नदी पर बने एनीकट में डूबने से मौत हो गई। तहसील न्यायालय कोटा में राजस्व प्रकरण क्रमांक 197 अ/74/2019-20 के तहत मामला पजीबद्ध है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 18 Oct 2020, 10:01 PM IST

बिलासपुर. एक वर्ष पहले एनीकट में डूबने से अंकित यादव की मौत हो गई। शासन से मिलने वाली अनुग्रह राशि का चेक बना लिया गया । मृतक की मां से पावती समेत सभी दस्तावेजों में हस्ताक्षर करा लिए गए लेकिन 4 लाख रुपए का चेक नहीं देकर तहसीलदार व लिपिक ने महिला को बैरंग लौटा दिया।

कोटा तहसील के अंतगर्त ग्राम नगोई निवासी दिलाराम उर्फ दिलेसर का पुत्र अंकित कुमार यादव का 5 अक्टूबर 2019को नगोई-सोनपुरी अरपा नदी पर बने एनीकट में डूबने से मौत हो गई। तहसील न्यायालय कोटा में राजस्व प्रकरण क्रमांक 197 अ/74/2019-20 के तहत मामला पजीबद्ध है। मृतक का पिता इन दिनों केंद्रीय जेल में सजा काट रहा है। परिवार की परवरिश उसके चाचा दिलहरण यादव कर रहे हैं।

कोरोना का तांडव: पिछले 10 दिन से रोजाना हो रही 28 मौतें, मृतकों में 19 से 84 साल तक के मरीज

कई बार चक्कर लगाए पर चेक नहीं मिला

मृतक की मां अनुपा यादव को अप्राकृतिक मौत पर शासन की अनुग्रह राशि देने के लिए कई बार तहसील कार्यालय कोटा बुलाया गया। चार लाख रुपए का अनुग्रह चेक देने के लिए पुन: 14 अक्टूबर को कोटा तहसील कार्यालय सुबह ११ बजे बुलाकर मृतक के मां से लिपिक एलआर मरावी व तहसीलदार प्रमोद कुमार गुप्ता ने सभी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कराए । मृतक की मां से चेक पावती पर भी दस्तखत करा लिया गया, 6 घंटे तक कार्यालय में बिठाया गया लेकिन आखिर तहसील कार्यालय से चेक न देकर बैरंग लौटा दिया गया। तहसीलदार के इस रवैये के खिलाफ उसके देवर दिलहरण यादव ने कलेक्टर, एसपी से शिकायत की गई है।

मामले की जांच कराएंगे

महिला के साथ ऐसे व्यवहार करना अनुचित है। इसकी जांच कराई जाएगी जो भी दोषी पाया जाएगा। उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी।

-आनंदरूप तिवारी, एसडीएम,कोटा

ये भी पढ़ें: गरीब पति और सधे हाथ की फायरिंग ने खोला कातिल का राज, चार गोलियों ने दिलाई असली गुनेहगार को सजा

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned