scriptछत्तीसगढ़ कॉलेज और तमिलनाडु के शिक्षक शिक्षा विश्वविद्यालय के बीच हुआ MOU | MOU between College and Tamil Nadu Teachers Education University | Patrika News

छत्तीसगढ़ कॉलेज और तमिलनाडु के शिक्षक शिक्षा विश्वविद्यालय के बीच हुआ MOU

locationबिलासपुरPublished: Mar 05, 2021 01:40:39 pm

Submitted by:

CG Desk

– शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु के शिक्षक आए एक साथ

cg_college.jpg
रायपुर। शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए प्रदेश के शासकीय जे. योगानंदम छत्तीसगढ़ महाविद्यालय (छत्तीसगढ़ कॉलेज)और तमिलनाडु के शिक्षक शिक्षा विश्वविद्यालय के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हुआ है। अब दोनों शैक्षणिक संस्थान एक-दूसरे के लिए ऑनलाइन शिक्षा, संगोष्ठी का आयोजन कर शैक्षणिक गुणवत्ता के विस्तार के लिए कार्य करेंगे।
गुणवत्ता सुधारने के लिए छत्तीसगढ़ महाविद्यालय और विश्वविद्यालय द्वारा स्वीकृत कोई भी प्राध्यापक, शोधछात्र और अन्य छात्र सहभागिता सुनिश्चित कर सकेंगे। अक्टूबर में दोनों शैक्षणिक संस्था द्वारा संयुक्त रूप से अंतरराष्ट्रीय शोध कार्यशाला का आयोजन किया गया था। यह आयोजन सफल रहा और दोनों के बीच समझौते की रूपरेखा तैयार हो गई।
प्रदेश का पहला महाविद्यालय
तमिलनाडु के विवि के साथ एमओयू करके छत्तीसगढ़ महाविद्यालय प्रदेश का पहला शासकीय महाविद्यालय बन गया है। शिक्षक शिक्षा विवि की ओर से डॉ वी बालकृष्णन, प्रो. एम. गोविंदन, डॉ. टी शिवशक्ति राजम्मल एवं छत्तीसगढ़ महाविद्यालय से प्राचार्य डॉ. अमिताभ बैनर्जी, डॉ.तपेश चंद्र गुप्ता, अनिता जुनेजा ने एमओयू में हस्ताक्षर किया है। ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो