अवैध निर्माण तोडऩे पहुंचा नगर निगम, लोगों से हुई झड़प, देखें वीडियो

मगरपारा चौक पर नाले के ऊपर स्लैब की ढलाई कराकर कारोबारियों ने अवैध निर्माण कर होटल बना लिया था और सामने काउंटर रखकर कारोबार कर रहे थे, रोड के दोनों तर

By: Amil Shrivas

Published: 18 Aug 2017, 01:14 PM IST

बिलासपुर. नगर निगम के अतिक्रमण निवारण अमले ने पानी निकासी में बाधक नाले-नालियों के ऊपर अवैध निर्माण कराकर होटल, ठेला रखने वाले कारोबारियों पर कार्रवाई की जिसको लेकर विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। विवाद, हंगामे और विरोध के बावजूद निगम अमले ने मगरपारा चौक से यातायात और पानी निकासी में बाधक कारोबारियों के ठेले, काउंटर जब्त कर अवैध निर्माण को ढहा दिया। मगरपारा चौक पर नाले के ऊपर स्लैब की ढलाई कराकर कारोबारियों ने अवैध निर्माण कर होटल बना लिया था और सामने काउंटर रखकर कारोबार कर रहे थे, रोड के दोनों तरफ नाले के ऊपर संचालित होटल और ठेलों को हटाने की चेतावनी दी गई तो आसपास के लोग कारोबारियों के समर्थन में विरोध पर उतर आए।

मौके पर पहुंचे निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे ने अतिक्रमण निवारण अधिकारी प्रमिल शर्मा को कार्रवाई के निर्देश दिए। निगम आयुक्त के निर्देश पर हो हंगामे और विरोध के बावजूद होटल के काउंटर और ठेलों तथा सामान को जब्त कर नाले के ऊपर ढाले गए स्लैव को तोडने की कार्रवाई की गई। ठीक चौराहे के पास नाले के ऊपर स्लैब ढालकर कारोबार कर रहे कारोबारियों के कारण जहां यातायात बाधित हो रहा था वही नाले-नालियों की सफाई न होने की वजह से आसपास के इलाके में जलभराव की समस्या हो रही थी। निगम आयुक्त के निर्देश पर पहुंचे सफाई अमले ने तत्काल मौके पर पहुंचकर नाले की सफाई कराई।
बरसात में होती है परेशानी : रोड पर दुकान चलाने वाले अवैध कब्जाधारियों के द्वारा अवैध निर्माण करने से यातायात तो प्रभावित होती ही है साथ ही नाली का पानी भी जाम रहता है। दुकान के सामने अवैध निर्माण करने से रोड की चौड़ाई कम हो जाती है। जिसके कारण यातायात प्रभावित होती है।

शहर में फैला है अवैध निर्माण : शहर में लगभग सभी स्थानों पर अवैध निर्माण द्वारा दुकान का संचालन किया जा रहा है। जिसमें गोल बाजार, सदर बाजार, शनिचरी, बाजार मगरपारा, जरहाभाठा, मध्यनगरीय चौक, राजेन्द्र नगर, देवकीनंदन चौक, प्रताप टाकीज चौक, गांधी चौक, नेहरु चौक, राजीव गांधी चौक, ईदगाह चौक, सत्यम चौक, अगसेन चौक, पुराना बस स्टैण्ड आदि शामिल है।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned