नगर विद्युत संभाग ने 1 करोड़ के बकाया बिजली बिल के लिए निगम को भेजा नोटिस

Amil Shrivas

Publish: Feb, 15 2018 06:53:24 PM (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
नगर विद्युत संभाग ने 1 करोड़ के बकाया बिजली बिल के लिए निगम को भेजा नोटिस

नगर निगम प्रशासन ने जलापूर्ति, स्ट्रीट लाइटों और विभिन्न कार्यालयों के लिए नगर विद्युत संभाग से ९०० से अधिक विद्युत कनेक्शन ले रखा है

बिलासपुर . नगर विद्युत संभाग ने ९ करोड़ रुपए के बकाया बिजली बिल के लिए नोटिस भेजकर पहले ही से आर्थिक संकट की मार झेल रहे निगम प्रशासन की मुसीबत और बढ़ा दी है। नगर निगम प्रशासन ने जलापूर्ति, स्ट्रीट लाइटों और विभिन्न कार्यालयों के लिए नगर विद्युत संभाग से ९०० से अधिक विद्युत कनेक्शन ले रखा है। बिजली बिल की अदायगी होने पर नगर विद्युत संभाग लगातार निगम प्रशासन को नोटिस जारी कर बिल अदा करने हिदायत दे रहा है। एक बार फिर नगर विद्युत संभाग ने निगम प्रशासन को बिजली बिल के बकाया रकम ९ करोड़ रुपए के भुगतान के लिए नोटिस जारी किया है। नगर विद्युत संभाग ने पिछले साल निगम को २३ करोड़ रुपए के बकाया बिजली बिल के भुगतान के लिए लगातार नोटिस जारी किया। भुगतान नहीं मिलने पर श्रीकांत वर्मा मार्ग तथा निगम आयुक्त के बंगले से लगी रिंग रोड टू गौरव पथ के बिजली का कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई थी। कलेक्टर की मध्यस्थता और निगम आयुक्त के बिल अदा करने के आश्वासन पर नगर विद्युत संभाग ने लाइन को फिर से जोड़कर चालू कर दिया था। पिछले साल मई-जून में शासन ने हर बार की तरह निकायों के बिजली बिल का भुगतान तो किया लेकिन पूरा भुगतान करने के बजाए इस बार अधूरा भुगतान किया। इससे फिर से बिल की राशि बढ़कर ९ करोड़ रुपए पहुंच गई।

हर साल मार्च माह में बिजली बिल का एकमुश्त भुगतान किया जाता है। इस बार भी मार्च के अंत तक बिल का भुगतान के लिए प्रयास किया जा रहा है।
सौमिल रंजन चौबे, आयुक्त नगर निगम बिलासपुर

एक बार फिर नगर विद्युत संभाग ने निगम प्रशासन को बिजली बिल के बकाया रकम ९ करोड़ रुपए के भुगतान के लिए नोटिस जारी किया है। नगर विद्युत संभाग ने पिछले साल निगम को २३ करोड़ रुपए के बकाया बिजली बिल के भुगतान के लिए लगातार नोटिस जारी किया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned