scriptजो असमर्थ हैं उनके घर पर जाकर पेंशन देने की तैयारी | New Government Scheme: Pension on Door | Patrika News

जो असमर्थ हैं उनके घर पर जाकर पेंशन देने की तैयारी

locationबिलासपुरPublished: Oct 17, 2019 10:40:42 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

New Government Scheme: वीएलई ग्रामीण स्तरीय कार्यकर्ता के माध्यम से उनके निवास स्थान पर पेंशन राशि का भुगतान किया जाएगा। (Pension on Door)

बिलासपुर. समाज कल्याण विभाग की ओर से ऐसे वृद्ध जो घर से निकलने में असमर्थ हैं उन्हें घर जाकर पेंशन देने की तैयारी की गई है। विभाग के संयुक्त संचालक ने बताया कि सामाजिक सहायता कार्यक्रम के अंतर्गत पेशन के हितग्राहियों को जुलाई २०१७ से डीबीटी द्वारा बैंक खाते के माध्यम से भुगतान की जा रही है। लेकिन ऐसे वृद्ध जन जो बैंक तक आने जाने में असमर्थ हैं उनकी वृद्धाव्स्था की स्थिति को देखते हुए लोक सेवा केंद्र के वीएलई ग्रामीण स्तरीय कार्यकर्ता के माध्यम से उनके निवास स्थान पर पेंशन राशि का भुगतान किया जाएगा। (Pension on Door)
इस संबंध में गुरुवार को प्रार्थना सभा भवन जल संसाधन विभाग परिसर में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें बिलासपुर जिले के समस्या विकास खंड से २५० वीएलई उपस्थित हुए। इन्हें संयुक्त संचालक एच खलखो एवं लोक सेवा केंद्र के प्रबंधक आफताब खान द्वारा पेंशन भुगतान ग्रामपंचायत के अंतिम छोर तक वृद्धजनों करने के संबंध में जानकारी दी गई। इस कार्य्रम में रविकांत साहू, योगेंद्र तिवारी, प्रवीण वर्मा, सी च्रंदाकर, अरविंद सोनी, आरके पाठक, प्रशांत मोकाशे सहित अन्य लोग उपस्थित थे। (New Government Scheme)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो