scriptभूलकर भी मत भरें ऐसा कोई ऑनलाइन फॉर्म, छोटी सी गलती से बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली, सामने आया बैंक फ्रॉड का नया तरीका | new method of online bank fraud , do not share card details | Patrika News

भूलकर भी मत भरें ऐसा कोई ऑनलाइन फॉर्म, छोटी सी गलती से बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली, सामने आया बैंक फ्रॉड का नया तरीका

locationबिलासपुरPublished: Jun 11, 2019 02:37:12 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

एसबीआई कार्ड के नाम से वेबसाइट पर हो रहा फ्रॉड, डिटेल्स भरने पर सारे पैसे उड़ जाते हैं (online fraud) , (cyber crime) , (bank fraud) , (SBI card fraud) , (online banking) , (money deducted from account)

new method of online bank fraud , do not share card details

भूलकर भी मत भरें ऐसा कोई ऑनलाइन फॉर्म, छोटी सी गलती से बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली, सामने आया बैंक फ्रॉड का नया तरीका

बिलासपुर। साइबर क्राइम और बैंक फ्रॉड इन दिनों ज़ोरों पर है। बैंक और पुलिस के तमाम कोशिशों के बाद भी साइबर क्राइम रुकने का नाम नहीं ले रहे। असा ही एक नया फ्रॉड का तरीका सामने आया है जिसमें मैसेज के जरिये आपके पास एक लिंक आएगा। अगर लिंक पर क्लिक किया तो एक पेज खुलता है जिसमें आपके कार्ड के डिटेल्स , उसका सीवीवी और आपकी जन्म तिथि मांगी जाती है।
डिटेल्स भरने के बाद आपके अकाउंट के पैसे गायब हो जाएंगे। ऐसे किसी भी मैसेज के लिंक को न खोलें ना ही इसका रिप्लाई करें। ऐसे किसी भी वेबसाइट पर कार्ड की डिटेल्स भरने मात्र से ही आप फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं। ये जानकारी अपने परिवार , परिजन सभी को दें ताकि कोई भी इस नए फ्रॉड के चपेट में न आए और म्हणत से कमाई हुई धनराशि गवां दे।
मैसेज कर कहते हैं वार्ड रजिस्टर करने
इस फ्रॉड में आपके मोबाइल पर टेक्स्ट मैसेज के जरिये आपको अपने कार्ड तो रजिस्टर या वेरीफाई करने के लिए कहा जाता है। इसके लिए मैसेज के साथ एक लिंक। पर क्लिक करने पर एक पेज खुलता है जिसमें आपके कार्ड की डिटेल्स मांगी जाती है। ऐसा करने पर आप ठगी के शिकार हो सकते हैं।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

बिलासपुर शहर की तमाम ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो