scriptरात को घर से निकले तो अब पुलिस खिंचेगी आपकी फोटो, पुलिस को मिले नए आदेश | New order to prevent theft of new SP in Bilaspur Chhattisgarh | Patrika News

रात को घर से निकले तो अब पुलिस खिंचेगी आपकी फोटो, पुलिस को मिले नए आदेश

locationबिलासपुरPublished: Jun 13, 2019 01:53:27 pm

Submitted by:

Murari Soni

एसपी(SP) प्रशांत अग्रवाल मंगलवार की रात शहर में गश्त पर निकले। इस दौरान शहर के करीब 10 से अधिक गश्त प्वाइंट का मुआयना (INSPECTION)किया।

New order to prevent theft of new SP in Bilaspur Chhattisgarh

रात को घर से निकले तो अब पुलिस खिंचेगी आपकी फोटो, पुलिस को मिले नए आदेश

. रात में घूमने वालों की खींचेगे फोटो लेंगे डिटेल
बिलासपुर. बिलासपुर के नए SP ने निर्देश दिए हैं की रात को सड़क पर घूमने वालों की फोटो और डिटेल लो, ये कदम शहर में लगातार हो रही चोरी की वारदातों को काम करने उठाया गया हैएसपी प्रशांत अग्रवाल मंगलवार की रात शहर में गश्त पर निकले। इस दौरान शहर के करीब 10 से अधिक गश्त प्वाइंट का मुआयना किया। गश्त पाइंट में दूरी अधिक होने के कारण बढ़ी रही चोरी की वारदातें रोकने एसपी ने सरकंडा क्षेत्र में 3 नए गश्त प्वाइंट बढ़ाने के आदेश दिए हैं। मंगलवार रात शहर के 8 थाना क्षेत्रों में लगे गश्त प्वाइंट का एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ मिलकर मुआयना किया। गश्त के दौरान यह बात सामने आई कि प्वाइंट पर तैनात पुलिस कर्मियों को बड़े क्षेत्र में गश्त करना पड़ता है, जिससे रात में एक बार ही पुलिस कर्मी कॉलोनियों और आसपास के क्षेत्र में गश्त कर पाते हैं।
New order to prevent theft of new SP in Bilaspur Chhattisgarh
इसी का फायदा उठाकर चोर सूने मकानों को निशाना बनाते हैं। एसपी ने खास तौर पर सरकंडा क्षेत्र के 4 गश्त प्वाइंट का मुआयना किया। महामाया चौक, नूतन चौक, आरके नगर चौक और मोपका तिराहे पर बने गश्त प्वाइंट की दूरी अधिक होने व इलाका बड़ा होने की बात सामने आई। एसपी ने सरकंडा क्षेत्र में ही 3 नए गश्त प्वाइंट बढ़ाने के निर्देश दिए। गश्त के दौरान पुलिस कर्मियों को हिदायत दी गई कि रात्रि में घूमने वालों और बाइक सवारों को रोककर उनके नाम पते और उनकी फोटो मोबाइल पर खींची जाए। सुबह गश्त खत्म होते ही इसकी जानकारी संबंधित थाने को दी जाएं, ताकि रात्रि में घूमने वालों के रिकार्ड संबधित थाने में उपलब्ध रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो