scriptगाज से पति की मौत के सदमे में नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच शुरू | Newly married woman commits suicide by hanging in shock of husband's d | Patrika News

गाज से पति की मौत के सदमे में नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच शुरू

locationबिलासपुरPublished: May 31, 2022 12:21:55 am

Submitted by:

SUNIL PRASAD

बुर्जुडीह में आकाशीय बिजली गिरने से हुई थी 3 लोगों की मौत

jashpur News

घायलों का हालचाल जानने पहुंची जिला पंचायत अध्यक्ष।

जशपुरनगर. रविवार की शाम बुर्जुडीह के बाजारडांड़ में आकाशीय बिजली गिरने से हुई 3 लोगों की मौत की खबर के बाद एक बड़ी खबर यह आ रही है कि, आकशीय गाज की चपेट में आकर मारे गए एक युवक की नवविवाहित पत्नि ने पति की मौत के सदमें में सोमवार को सुबह-सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। बताया जा रहा है कि फांसी लगाकर जान देने वाली महिला के पति का नाम दिलेश्वर राम है। दिलेश्वर राम की शादी एक माह पहले ही हुई थी। जशपुर जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत ने सोमवार को जिले के सुलेसा क्षेत्र के ग्राम बुर्जुडीह पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया फिर पड़ोसी जिले बलरामपुर के शंकरगढ़ अस्पताल में पहुंचकी हादसे के घायलों का हाल-चाल जाना। गाज की चपेट में आकर पत्नी की आत्महत्या के संबंध में पीडि़त परिवार से मिलने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत ने बताया कि मृतक दिलेश्वर की शादी के कुल एक माह 4 दिन हुए थे। रविवार की शाम बुर्जुडीह में गाज गिरने से हुई 3 लोगों की मौत में दिलेश्वर भी शामिल था।
रात को दिलेश्वर की पत्नी को जैसे ही पता चला कि उसके पति की मौत हो गई है वह इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाई और पति की मौत के वियोग में खुद को भी मौत के हवाले कर दिया। बुर्जुडीह के पंचायत सचिव राजकुमार यादव ने बताया कि मृतिका का मायके शंकरगढ़ के पास महुआडीह गांव में है। अपने पति दिलेश्वर की मौत की खबर सुनकर वह भी शंकरगढ़ अस्पताल पहुंची थी वहां रो-रो कर उसका बुरा हाल हो रहा था तो घर के लोग उसे घर ले आए थे और उसने अपने घर में ही सुबह-सुबह फांसी लगा ली। रायमुनि भगत ने दोनों घटनाओं पर शोक जताया है। उन्होंने बताया कि नजदीकी अस्पताल शंकरगढ़ में जाकर वह घायलों और मृतको के परिजनों से मिलकर उन्हे ढांढस बंधाया और बेहतर इलाज का भरोसा दिया। पाठकों का ज्ञात हो कि जिले के सन्ना तहसील के सुलेसा बुर्जुडीह में रविवार को गांव के साप्ताहिक बाजार के होटल में आकाशीय बिजली गिरने से ३ लोगों की मृत्यु हो गई थी। इनमें 2 युवक और एक 12 वर्ष की बालिका शामिल हैं। आकाशीय गाज ने बाजार में 10 लोगों को अपनी चपेट में लिया है। गांज की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हुए प्रभावित 7 मरीजों का इलाज बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ हॉस्पिटल में किया जा रहा है। विकास खंड चिकित्सा अधिकारी के अनुसार 7 की हालत खतरे से बाहर है।
मुख्यमंत्री ने जताया शोक, मदद के दिए निर्देश: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आकाशीय बिजली गिरने की घटना में तीन लोगों की हुई मौत पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने आकाशीय बिजली गिरने की घटना में प्रभावित लोगों के बेहतर से बेहतर इलाज करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने आकाशीय बिजली की घटना में मृत लोगों के परिजनों को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के प्रावधान के तहत प्रत्येक को ४-४ लाख रूपए की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।
घायलों के इलाज में जुटी जिला प्रशासन की टीम : बगीचा बगीचा के एसडीएम, तहसीलदार, सीईओ जनपद पंचायत ने शंकरगढ़ अस्पताल पहुंच घायलों की मदद में पूरी ताकत झोंक दी है। जिले के बगीचा से पड़ोसी जिले बलरामपुर के शंकरगढ़ गए अधिकारियों ने घायलों की मदद में हर संभव प्रयास शुरू कर दिया है और बेहतर इलाज घायलों का किया भी जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक घायलों का उपचार जारी है और सभी घायल फिलहाल खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो