जैश ए मोहम्मद की धमकी के बाद उत्कल एक्सप्रेस में बम की खबर, मच गया हड़कंप

जैश ए मोहम्मद की धमकी के बाद उत्कल एक्सप्रेस में बम की खबर, मच गया हड़कंप
जैश ए मोहम्मद की धमकी के बाद उत्कल एक्सप्रेस में बम की खबर, मच गया हड़कंप

kranti namdev | Updated: 23 Sep 2019, 07:55:21 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

उत्कल एक्सप्रेस में बम की अफवाह, चेकिंग के बाद बिलासपुर से रवाना

बिलासपुर. सहारनपुर रेलवे स्टेशन के करीब 18478 कलिंग उत्कल एक्सप्रेस में उस समय भगदड़ मच गई जब लोगों को ट्रेन में बम होने की जानकारी मिली। ट्रेन में बम होने की बात सुनते ही रेलवे अधिकारी भी सकते में आ गए और ट्रेन को टपरी जंक्शन में रोकर जांच की गई। बम न मिलने पर ट्रेन को रवाना किया गया था। ट्रेन जब बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची तो रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने ट्रेन की जांच के बाद आगे बढ़ाया।

आतंकी संगठन के स्टेशनों को बम से उड़ाने धमकी भरा खत मिलने के बाद से रेलवे ने देश के प्रमुख रेलवे स्टेशनों को हाईअलर्ट पर रखा है। चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के दौरान ट्रेनों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की तैयारी रेलवे कर ही रहा था कि रविवार को हरिद्वार से छूटी 18478 कलिंग उत्कल एक्सप्रेस रुड़की रेलवे स्टेशन को पार कर सहारनपुर रेलवे स्टेशन के करीब पहुंची थी इस दौरान कुछ लोगों ने ट्रेन बम होने की अफवाह फैला दी।

ट्रेन में बम होने की अफवाह से हडकम्प मच गया। टीटीई व अन्य स्टाफ यात्रियों को अफवाह होने की बात कहता रहा लेकिन यात्री मानने को तैयार नहीं हुए। ट्रेन में हंगामें के आसार बनता देख अधिकारियों ने रुड़की रेलवे स्टेशन में ट्रेन को रोक कर जांच का हवाला दिया।

ट्रेन रविवार सुबह 7.28 को निर्धारित समय पर रुड़की रेलवे स्टेशन पहुंची, तब तक रेलवे सुरक्षा बल का बम निरोधी दस्ता व अन्य संसाधन के साथ रेलवे अधिकारी भी पहुंच चुके थे। ट्रेन की 2.30 घंटे तक पूरी तरह तलाशी लेने के बाद जब अधिकारी व आरपीएफ जवान निश्चित हो गए तब जाकर ट्रेन को रवाना किया गया।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन में हुई जांच

बम की अफवाह फैलने के बाद रेलवे का पूरा अमल ट्रेन को लेकर काफी संतर्क रहा। ट्रेन जब बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची तो बिलासपुर पोस्ट प्रभारी डी बस्तिया व अन्य स्टाफ ने ट्रेने की जांच की और पुरी के लिए रवाना किया।

उत्तर रेलवे जनसम्र्क अधिकारी राणा से बात हुई है। उन्होंने बताया कि सहारनपुर के टपरी के पास बम होने की अफवाह उड़ी थी। अपवाह पर पूरे ट्रेन की बारिकी से जांच की गई है। जांच में बम का होना अफवाह पाया गया।

रविश कुमार

सीपीआरओ एसईसीआर

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बिलासपुर स्टेशन पहुंची हरिद्वार पुरी एक्सप्रेस की जांच कराई गई है। ट्रेन में किसी प्रकार का कोई विष्फोटक सामान टीम को नहीं मिला।

डी बस्तिया, पोस्ट प्रभारी रेलवे सुरक्षा बल बिलासपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned