scriptघरेलू गैस सिलेंडर: गृहिणियों को नए साल में राहत, व्यापारियों पर बीस रुपए का भार | No increase in domestic gas cylinder price | Patrika News

घरेलू गैस सिलेंडर: गृहिणियों को नए साल में राहत, व्यापारियों पर बीस रुपए का भार

locationबिलासपुरPublished: Jan 01, 2021 11:29:17 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

इंडेन, एचपी, भारत गैस कंपनियां हर माह की एक तारीख को गैस सिलेंडरों के दाम का निर्धारण करती है। नए वर्ष में गैस कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य में किसी प्रकार की वृद्धि नहीं की है। हालांकि बीते दिसंबर माह में गैस कंपनियों ने एक तारीख को मूल्य यथावत रखा था।

बिलासपुर. गैस कंपनियों ने नए वर्ष की पहली तारीख को इस बार गृहिणियों को राहत देते हुए घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में किसी प्रकार की वृद्धि नहीं की है। वहीं व्यावसायिक गैस सिलेंडर के मूल्य में बीस रुपए का इजाफा किया गया है। नई कीमत शुक्रवार से लागू हो गई है।

इंडेन, एचपी, भारत गैस कंपनियां हर माह की एक तारीख को गैस सिलेंडरों के दाम का निर्धारण करती है। नए वर्ष में गैस कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य में किसी प्रकार की वृद्धि नहीं की है। हालांकि बीते दिसंबर माह में गैस कंपनियों ने एक तारीख को मूल्य यथावत रखा था। इसके दो दिन बाद घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 50 रुपए प्रति सिलेंडर की वृद्धि की थी, इसके दो सप्ताह बाद गैस कंपनियों ने पुन: घरेलू गैस सिलेंडर का मूल्य दोबारा 50 रुपए बढ़ाया गया था।

14 केजी 783 रुपए

गैस कंपनियों ने 14 किलोग्राम के गैस सिलेंडर का दाम 789 रुपए रखा है। पिछले माह भी घरेलू सिलेंडर का मूल्य यही था।

1517 रुपए में 19 केजी

व्यावसायिक वर्ग का 19 किलोग्राम का गैस सिलेंडर का मूल्य इस माह १५१७ रुपए निर्धारित किया गया है। इस वर्ग के सिलेंडर के दाम में गैस कंपनियों ने 20 रुपए प्रति सिलेंडर इजाफा किया है। बीते माह इस सिलेंडर का मूल्य 1497 रुपए था।

घरेलू यथावत् ,व्यावसायिक में 20 रुपए वृद्धि

घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य को यथावत् 783 रुपए रखा गया है। व्यावसायिक वर्ग के 99 केजी के सिलेंडर के दाम में 20 रुपए की वृद्धि करके इसका दाम इस माह 1517 रुपए निर्धारित किया गया है।

-रमेश सिहोते,सचिव- छत्तीसगढ़ गैस डीलर्स एसोसिएशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो