कोरोना वायरस संक्रमण से बचने कोई भी श्रद्धालु डोगरगढ़ न पहुंचे, 6 कलेक्टर को भेजे गए पत्र

coronavirus alert: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए कोई भी श्रद्धालु डोगरगढ़ बम्बलेश्वरी देवी के दर्शन के लिए चैत्र नवरात्रि में न पहुंचे ।

बिलासपुर . कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए कोई भी श्रद्धालु डोगरगढ़ बम्बलेश्वरी देवी के दर्शन के लिए चैत्र नवरात्रि में न पहुंचे । राजनांदगांव के कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने बिलासपुर जिला समेत 6 जिले के कलेक्टर को पत्र भेजकर व्यापक प्रचार-प्रसार की गुजारिश की है। ताकि अनाश्वयक भीड़ न बढ़े ।

राजनांदगांव के कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने कलेक्टर दुर्ग ,रायपुर, बिलासपुर, जॉजगीर- चापा, कोरबा , रायगढ़ अलग-अलग पत्र पे्रषित किया है। इस पत्र में कोरोना वायरस के चलते डोंगरगढ़ मेला स्थगित कर दिया गया है। यह मेला 25 मार्च से 2 अप्रैल तक चैत्र नवरात्रि पर्व मेला का आयोजन माँ बम्लेश्वरी देवी डोंगरगढ़ में आयोजन होता है । उक्त मेला अवधि में लाखों की संख्या में श्रद्धालू दर्शन हेतु माँ बम्लेश्वरी डोंगरगढ़ आते हैं । कोरोना वायरस के सकंमण को देखते हुए इस वर्ष जिला प्रशासन ने मंदिर परिक्षेत्र में दर्शनार्थियों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया गया है । रोप- वे संचालन को बंद किया गया है । स्पेशल ट्रेनों का संचालन तथा ट्रेनों का स्टापेज नहीं करने का निर्णय लिया गया है ।

उक्त निर्णय के कारण आने वाले दर्शनार्थियों को सूचना नहीं मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । अत: आप से अनुरोध है कि आप अपने जिले की आम जनता तक प्रचार - प्रसार के माध्यम से सूचना पहुंचाने का कष्ट करें । अपने क्षेत्राधिकार में आने वाले रेल्वे स्टेशनों के साथ समन्वय स्थापित कर उद्घोषणा व बैनर, पोस्टर ,फलैक्स के माध्यम से दर्शनार्थियों तक सूचना पहुचाने का कष्ट करें । उक्त संबंध में रेल्वे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समन्वय करने का कष्ट करें ।

GANESH VISHWAKARMA Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned