script

लॉकडाउन में फेरबदल की गुंजाइश कम, 12 घंटे की छूट और 12 घंटे का लॉकडाउन की संभावना

locationबिलासपुरPublished: May 31, 2021 11:37:09 am

Submitted by:

Ashish Gupta

Lockdown in Bilaspur: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में लॉकडाउन में फेरबदल की गुंजाइश कम है। 12 घंटे की छूट और 12 घंटे का लॉकडाउन यथावत् रहने की संभावना अधिक है।

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Bilaspur) जिले में लॉकडाउन में फेरबदल की गुंजाइश कम है। 12 घंटे की छूट और 12 घंटे का लॉकडाउन यथावत् रहने की संभावना अधिक है। जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण को लेकर सतत् निगरानी कर रहा है। सोमवार को प्रशासन इसकी समीक्षा कर सकता है। इसके बाद ही कोई ठोस निर्णय लेगा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में मौतों का आंकड़ा 13,000 के पार, लेकिन एक्टिव मरीज 40 हजार से कम

जिले में 14 अप्रैल से लॉकडाउन की प्रक्रिया शुरू की गई। अलग-अलग तारीखों पर हालात की समीक्षा करने के बाद इसकी अवधि बढ़ाई गई। करीब डेढ़ माह बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आने के बाद नागरिक सुविधाओंं में चरणबद्ध छूट देने का सिलसिला चलता रहा। शनिवार को जिला प्रशासन ने मैरिज हॉल को खोलने की सशर्त छूट दी गई। अब शहर व जिले के सभी मैरिज हॉल 50 व्यक्तियों की उपस्थिति में खोले जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: नई आफत: कोविशील्ड का लगाया डोज, लिंक से मिल रहा कोवैक्सीन का सर्टिफिकेट

25 के आदेश में समय सीमा का बंधन नहीं
जिला प्रशासन ने 24 मई को जारी आदेश में लॉकडाउन (Lockdown) में छूट देने का आदेश जारी किया गया। इस आदेश में आगामी तारीख का उल्लेख नहीं किया गया है। इससे माना जा रहा है कि 30 मई के बाद भी जिले में सुबह 6 से शाम 6 बजे तक ही सभी प्रतिष्ठानों, दुकानों को खोलने की छूट रहेगी। इसके बाद शाम 6 बजे से अगले दिन सुबह 6 बजे तक जिले में लॉकडाउन को यथावत् रखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: सावधान! प्ले-स्टोर पर फर्जी कोविन और आरोग्य सेतु से मिलते-जुलते ऐप की भरमार, रहे सतर्क वरना

आज समीक्षा संभावित
जिला प्रशासन जिले में कोरोना संक्रमण के हालात की समीक्षा कर सकती है। इसके बाद ही नागरिक सुविधाओं में और रियायत देने पर निर्णय लेगी।

इन पर पाबंदी बरकरार
* स्वीमिंग पूल,सिनेमा हॉल,थियेटर, मल्टीप्लेक्स बंद
* कोचिंग क्लासेस व सभी शैक्षणिक गतिविधियां बंद
* सभी प्रकार की सभाएं, धरना,प्रदर्शन,सामाजिक ,राजनैतिक,धार्मिक आयोजन प्रतिबंधित
* धार्मिक स्थल, सांस्कृतिक व पर्यटन स्थल व रिसॉर्ट बंद

ट्रेंडिंग वीडियो