script

112 पुलिस वैन में ही गूंज उठी किलकारी तो थाना प्रभारी पहुंचे गिफ्ट लेकर

locationबिलासपुरPublished: Dec 11, 2019 11:47:31 am

Submitted by:

Murari Soni

Normal delivery: बिल्हा थाना क्षेत्र की बेलटुकरी निवासी एक गर्भवती महिला ने पुलिस वैन 112 में सुरक्षित और स्वस्थ बेटे को जन्म दिया है। बाद में मां और नवजात बच्चे को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया।

Normal delivery

Normal delivery

बिलासपुर. बिल्हा थाना क्षेत्र की बेलटुकरी निवासी एक गर्भवती महिला ने पुलिस वैन 112 में सुरक्षित और स्वस्थ बेटे को जन्म दिया है। बाद में मां और नवजात बच्चे को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया। मंगलवार को बिल्हा थाना प्रभारी ने अस्पताल पहुंचकर मां और बच्चे को गिफ्ट देकर खुशी जाहिर की है।
जानकारी के अनुसार सोमवार की रात बिल्हा ईगल 112 को जानकारी मिली कि बेलटुकरी निवासी एक महिला को मेडिकल सहयोग की जरूरत है। यदि समय पर सहयोग नहीं मिला तो महिला की मौत भी हो सकती है। वह प्रसव पीड़ा से काफी परेशान है। जानकारी मिलते ही बिल्हा पाइंट पर तैनात ईगल टीम देर रात बेलटुकरी के लिए रवाना हुई। मौके पर पहुंचने के बाद इगल की टीम ने बेलटूकरी निवासी शशिकला निषाद पति रतिराम निषाद से संपर्क किया।
शशिकला ने बताया कि उर्मिला मरकाम पति गौकरन मरकाम की डिलीवरी होने वाली है। मेडिकल सहयोग नहीं मिलने से उसे प्रसव में काफी परेशानी हो रही है। टीम ने उर्मिला मरकाम को तत्काल 112 में बैठाया। अभी ईगल की टीम रवाना ही हुई थी कि उर्मिला मरकाम ने पुलिस वैन 112 में ही स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया। इसी दौरान सूचना मिलने पर 102 की गाड़ी भी पहुंच गयी। 112 की टीम ने मां और बेटे को 102 के हवाले किया। इसके बाद मां और नवजात को बिल्हा अस्पताल में भर्ती किया गया। डॉक्टरों ने बताया कि मां और नवजात दोनों स्वस्थ हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो