scriptभू-माफियाओं पर अब ब्लाक के अधिकारी कसेंगे शिकंजा, तैयारी शुरू | Now the block officials will tighten the screws on the land mafia, pre | Patrika News

भू-माफियाओं पर अब ब्लाक के अधिकारी कसेंगे शिकंजा, तैयारी शुरू

locationबिलासपुरPublished: May 25, 2022 12:01:45 am

Submitted by:

SUNIL PRASAD

तहसील कार्यालय में हुई एसडीएम की बैैठक के दौरान लिए गए कठोर निर्णय

land mafia

पत्रकारो से चर्चा करते पत्थलगांव एसडीएम।

पत्थलगांव. पत्थलगांव के तहसील कार्यालय में भू माफियाओं की बढती संलिप्ता को देखते हुए पत्थलगांव एसडीएम ने अब उन पर शिकंजा कसने का निर्णय लिया है। सोमवार को पत्रकारो से चर्चा करने के दौरान एसडीएम आरएस लाल ने बताया कि तहसील कार्यालय मे जमीन संबंधित कार्य कराने के दौरान भू माफियाओं की संलिप्ता की शिकायत लगातार मिल रही थी, जिस पर अब शिकंजा कसने की तैयारियां कर ली गई है। उन्होंने बताया कि जमीन संबंधित कार्य मे अब तहसील कार्यालय के अंदर क्रेता-विक्रेता के अलावा भू माफियाओ को फटकने नहीं दिया जाएगा। दरअसल लंबे समय से पत्थलगांव के तहसील कार्यालय में भू माफियाओं की संलिप्ता काफी बढ़ चुकी है, जिसके कारण ग्रामीण तबके से अपना काम कराने आने वाले ग्रामीणो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के ग्रामीण इस बात की शिकायत विधायक रामपुकार सिंह के समक्ष भी कर चुके हंै, पर उसके बाद भी भू माफिया सुधरने का नाम नहीं ले रहे। दरअसल तहसील कार्यालय के संबंधित अधिकारियों पर भू माफियाओ को सरंक्षण देने के आरोप लग रहे हैं। बताया जाता है कि मोटा कमीशन मिलने के कारण इन दिनो तहसील कार्यालय में जमीन संबंधित कार्य भू माफियाओ के पहले कराए जाते है, जिसके कारण गरीब ग्रामीण तहसील कार्यालय पहुंचकर अपने छोटे मोटे कार्यो के लिए महिनो भर चक्कर लगाते रहते हैं।
कंाग्रेस की सभा में भी उठा था मुदï्दा : पिछले दिनो कांग्रेस की एक आम सभा के दौरान भी पार्टी के कार्यकर्ता एवं ग्रामीण क्षेत्र से आए समर्थकों ने तहसील कार्यालय में चल रहे इस खेल की जमकर शिकायत की थी। बताया जाता है कि तहसील कार्यालय में भू माफियाओं की पैंठ रहने के कारण आम आदमी को काम कराना वहां बिल्कुल मुश्किल हो चुका है, जिसके कारण क्षेत्र की जनता तहसील कार्यालय के कार्यो की लगातार शिकायत कर रही है। सोमवार के शिकायतों को संज्ञान में लेकर एसडीएम आरएस लाल ने पत्रकारों से चर्चा की, जिसमे उन्होंने तहसील कार्यालय में भू माफियाओ की संलिप्ता पर रोक लगाने का आश्वासन दिया है।
पत्रिका की खबर पर हुआ असर : तहसील कार्यालय में भू माफियाओ की बढ़ती संलिप्ता पर पत्रिका ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था, जिसके बाद प्रशासनिक अमले में हलचल मची हुई थी। सोमवार को एसडीएम आरएस लाल ने भू माफियाओ के कार्य एवं तहसील कार्यालय में उनकी संलिप्ता पर विस्तृत चर्चा की, जिसके बाद फैसला लिया गया की क्रेता-विक्रेता के बीच में आने वाले तीसरे व्यक्ति पर तहसील कार्यालय में पूर्णत: प्रतिबंध लगाने की रूपरेखा तैयार की जाएगी। सोमवार को एसडीएम द्वारा पत्रकारों से की गई चर्चा के बाद भू माफियाओं में हडक़ंप मचा दिखाई दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो