scriptVIDEO GALLERY : अब कुलियों ने अपनी इस मांग के लिए खोला मोर्चा | Now the clans opened their demand for this rally | Patrika News
बिलासपुर

VIDEO GALLERY : अब कुलियों ने अपनी इस मांग के लिए खोला मोर्चा

ऑल इंडिया रेलवे लाल वर्दी कुली यूनियन के सदस्यों ने रेलवे स्टेशन के सामने धरना प्रदर्शन किया।

बिलासपुरJan 18, 2019 / 05:42 pm

Amil Shrivas

railway station

VIDEO GALLERY : अब कुलियों ने अपनी इस मांग के लिए खोला मोर्चा

बिलासपुर. बिलासपुर रेलवे स्टेशन के कुलियों ने रेल प्रशासन से रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी दिलाने की मांग की है। रेलवे स्टेशन के आधुनिकरण और बढ़ती महंगाई से उनके सामने भूखे मरने की नौबत आ गई है। ऑल इंडिया रेलवे लाल वर्दी कुली यूनियन के सदस्यों ने रेलवे स्टेशन के सामने धरना प्रदर्शन किया।

यूनियन के सदस्यों ने विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि जब से रेलवे का जन्म हुआ है तब से कुली में साथ-साथ चल रहे हैं। समय के साथ रेलवे ने तरक्की कर ली लेकिन कुली जहां के तहां पड़े हुए है। इसका मुख्य कारण यात्रियों को मिलने वाली सुविधा। आज कल के यात्री अपने बैग और अटैची में पहिया लगाकर अपने समानों को आसानी से ले रहे हैं। रेलवे स्टेशनों पर स्वचलित सीढिय़ा, बैटरी वैन, सब-वे, फ्री वाई-फाई, कोच डिस्प्ले बोर्ड, यात्री ट्राली आदि के कारण हमें रोजगार नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण हमारी स्थिति दयनीय हो गई है।
उन्होंने सरकार से मांग है कि इतने दिनों से रेलवे की सेवा में जुड़े हुए जिसके कारण उन्हें और कोई काम नहीं आता। जिससे वे और कही काम नहीं कर सकते। उन्होंने ग्रुप डी में नौकरी दिलाने की अपील की है। इस दौरान बड़ी संख्या में यूनियन के सदस्य उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो