scriptअस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या, वायरल फीवर के मरीज ज्यादा | Number of patients in hospital increased | Patrika News

अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या, वायरल फीवर के मरीज ज्यादा

locationबिलासपुरPublished: May 01, 2019 08:49:11 pm

Submitted by:

Murari Soni

उल्टी-दस्त, बुखार की बीमारियों से हलाकान हो रहे लोग

Number of patients in hospital increased

अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या, वायरल फीवर के मरीज ज्यादा

बिलासपुर. गर्मी के साथ मौसमी बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ रहा है। अस्पतालों में मरीजों की लाइनें लगी हैं। सबसे ज्यादा मरीज उल्टी-दस्त, पेट की खराबी और बुखार के पहुंच रहे हैं। हालात ये हैं कि जिला अस्पताल में प्रतिदिन 700 मरीज पहुंच रहे हैं, जबकि दो माह पहले यह आंकड़ा केवल 350 से 400 के आसपास ही था। तापमान बढऩे से आंखों में जलन, स्किन प्रोब्लम, पाचन व पेट की समस्या, डीहाइड्रेशन, वायरल फीवर सहित कई बीमारियां पनप रहीं हैं।
पैथोलॉजी टेस्ट के लिए लाइनें:
वायरल फीवर के कारण लोग मलेरिया के डर से ब्लड टेस्ट के लिए पैथोलॉजी में लाइनें लगा रहे हैं। केवल जिला अस्पताल की बात करें तो यहां 150 से 200 मरीज प्रतिदिन जांच के लिए पहुंचते हैं। जबकि शहर के अन्य निजी अस्पतालों, क्लिीनिकों में मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। सिम्स में भी भीड़ बनी हुई है।
दिन की तरह रात में भी गर्मी:
दिन में भीषण गर्मी के साथ रात के समय राहत मिल जाती है, लेकिन इन दिनों रात का अधिकतम पारा भी 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है। बुधवार को शहर का अधिकतम पारा 43 और न्यूनतम 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अगले कुछ दिनों तक तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने का अनुमान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो