scriptमुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन का वेतन सीधे जमा नहीं हो सकेगा,साफ्टवेयर बाधक बनीं | One day salary could not be deposited directly in Chief Minister Relie | Patrika News

मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन का वेतन सीधे जमा नहीं हो सकेगा,साफ्टवेयर बाधक बनीं

locationबिलासपुरPublished: Mar 31, 2020 10:16:11 am

Submitted by:

GANESH VISHWAKARMA

तकनीकी कारणों से मार्च माह के वेतन देयक से एक का वेतन कटना संभव नहीं है। ऑनलाइन वेतन भुगतान व्यवस्था जब से लागू है तब से पृथक से वेतन काटना संभव नहीं है।

File photo

File photo


बिलासपुर . छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संध सहित प्रदेश के सभी संगठनों , कर्मचारी, अधिकारी फेडरेशन ने प्रदेश में कोरोना वायरस के बचाव व जरूरतमंदों की सहायता के लिए अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने की धोषणा की है किंतु तकनीकी कारणों से मार्च माह के वेतन देयक से एक का वेतन कटना संभव नहीं है। ऑनलाइन वेतन भुगतान व्यवस्था जब से लागू है तब से पृथक से वेतन काटना संभव नहीं है। इसलिए संघ ने अपील की है जो अधिकारी, कर्मचारी स्वेच्छा से मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान करना चाहता है वे वेतन प्राप्त करने के बाद अपने विभाग के डीडीओ के पास नगद जमा कराएंगे ।
संघ के प्रांतीय अध्यक्ष पीआर यादव ने तदाशय की सूचना सभी पदाधिकारियों को प्रेषित् की है।
संघ के जिला शाखा अध्यक्ष जीआर चंद्रा ने बताया है कि संचालनालय कोष लेखा एवं पेंशन इंद्रावती भवन द्वारा जारी निर्देश में प्रदेश के सभी कोषालय अधिकारियों को मार्च माह पेड इन अप्रैल 2020 का वेतन देयक 4 अप्रैल 2020 तक ई.कोष में अपलोड करने हेतु निर्देशित किया है। सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को साइबर ट्रेजरी साफ्टवेयर में रिमोट लांगिंग के माध्यम से देयक तैयार करने की सुविधा उक्त निर्देश में वित्त विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई हैर्। कोरोना वायरस कोविड.19 के संक्रमण को देखते हुए माह मार्च पेड इन अप्रैल 2020 का वेतन देयक 4 अप्रैल 2020 तक ई.कोष में अपलोड करने सभी डीडीओ को निर्देशित कर संबंधित कोषालय अधिकारी देयक पारित कर तत्काल संबंधित अधिकारी कर्मचारी के खाते में जमा कराना सुनिश्चित करेगें। किंतु प्रदेश के अधिकारियों ,कर्मचारियों द्वारा उक्त् मार्च माह के वेतन से एक दिन का वेतन कटौती कर सहायता कोष में देने के निर्णय का पालन इसलिए संभव नहीं है। संघ के ने जिम्मेदार कोषालय अधिकारी से चर्चा की है तदनुसार वेतन देयक से एक दिन का वेतन कटौती करना संभव नहीं है। ऑनलाइन देयक जमा करने पर कोषालय द्वारा देयक पर आपत्ति दर्ज की जा सकती है क्योंकि शासनादेश भी नहीं है और वेतन पूर्ण रूप से ही आहरित होगा , कटौती संभव नहीं है
जमा करें
संघ ने अपील कीे है कि जो अधिकारी, कर्मचारी इस महामारी आपदा में दान करना चाहते है वे वेतन प्राप्त करने के बाद अपने विभागीय अधिकारी जो वेतन आहरण के लिए डीडीओं घोषित है उनके पास नगद जमा करें या स्वेच्छा से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री सहायता कोष में ऑनलाइन दान राशि जमा कर सकते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो