भैंस चोरी कर रहे 6 लोगों को ग्रामीणों ने पीटा, एक मौत, पांच घायल, दो दर्जन संदेही गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में भैंसों की चोरी का मामला सामने आया है, जहां गुस्साए ग्रामीणों ने संदेहियों को इतना पीटा की एक की मौत हो गई। वहीं पांच घायल हो गए है।

By: Ashish Gupta

Published: 28 May 2021, 08:26 PM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में भैंसों की चोरी का मामला सामने आया है, जहां गुस्साए ग्रामीणों ने संदेहियों को इतना पीटा की एक की मौत हो गई। वहीं पांच घायल हो गए है। घायलों को उपचार के लिए गौरेला के हॉस्पिटल में दाखिल किया गया है। पुलिस मामले में दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस के अनुसार गौरेला के साल्हेघोरी में मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के आधा दर्जन से अधिक लोग भैंस चोरी करने की नीयत से पहुंचे। रात में योजना के अनुसार सभी भैंसों को चुरा कर ले जाने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान उन्हें कुछ ग्रामीणों ने देख लिया व हो हंगामा सुन गांव के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। जिनकी भैंस वह भी मौके पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें: सौतेले भाई की मुंहबोली साली के साथ मिलकर हत्या की सुपारी देने वाला गिरफ्तार

ग्रामीणों ने सभी को घेर कर इतना पीटा की एक की मौत हो गई, वहीं अन्य पांच घायल हो गए। पुलिस की पूछताछ में मृतक की शिनाख्त जाम कछार निवासी सूरत बंजारा के रूप में हुई है। मारपीट में घायल लोगों में लोकेश, विकास व अन्य को गंभीर चोटे आई है। पुलिस मामले में जांच कर सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है।

मवेशी चोरी की घटना से लोग परेशान
गौरेला पेंड्रा क्षेत्र में पिछले कुछ समय से मवेशी चोरी की लगातार घटना सामने आ रही थी। मवेशी चोरी से परेशान ग्रामीण अपने स्तर पर भी चोरों को पकड़ने के लिए नजर बनाए हुए थे। बुधवार को चोर ग्रामीणों के हाथ लग गए और मारपीट की घटना हो गई।

दो दर्जन से अधिक गिरफ्तार
मामले की जानकारी लगते ही गौरेला और पेंड्रा दोनों थानों की पुलिस सक्रिय हो गई और मारपीट करने वाले लगभग दो दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर लगातार पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि मामले का जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जिसके लिए पति को छोड़ा अब प्रेमी ने भी मुंह मोड़ा, पीड़िता ने थाने में की शिकायत, FIR दर्ज

मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के लोग थे शामिल
पुलिस की जांच में पता चला की मृतक सूरत बंजारा जाम कछार व कुछ आरोपी छत्तीसगढ़ के खैरझीटी के रहने वाले है। पुलिस संदेहियों से भी पूछताछ कर मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

एडिशनल एसपी जीपीएम प्रतिभा तिवारी ने कहा, मवेशी चोरी के मामले में ग्रामीणों ने कुछ संदेहियों को पकड़ कर इतना पीटा की एक की मौत हो गई, वहीं पांच घायल हो गए। मामले की सूचना पर पुलिस जांच कर आरोपियों की तलाश कर रही है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned