तो इस तरह मिलेगी प्याज के बड़े हुए दामों से निजात, व्यापारियों को महत्वपूर्ण निर्देश

तो इस तरह मिलेगी प्याज के बड़े हुए दामों से निजात, व्यापारियों को महत्वपूर्ण निर्देश
प्याज

Anil Kumar Srivas | Updated: 06 Oct 2019, 11:48:40 AM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

प्याज की कालाबाजारी रोकने अतिरिक्त कलेक्टर ने दिए व्यापारियों को निर्देश

बिलासपुर. प्याज के बढ़ते दाम को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने शनिवार को शहर के व्यापारियों की बैठक बुलाई थी। बैठक में निर्धारित स्टॉक से ज्यादा प्याज रखने पर कार्रवाई करने की बात कही गई है। वहीं व्यापारियों ने बताया कि दिपावली के बाद नई फसल आने पर प्याज की कीमत घट जाएगी। बैठक का आयोजन मंथन हॉल में किया गया था।
मालूम हो कि थोक बाजार में प्याज की कीमत ३२ रुपए किलो चल रही है। वहीं खुदरा बाजार में कीमत ४० रुपए के पार चली गई है। जिससे लोगों को बजट बिगड़ गया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए शनिवार को मंथन हाल में प्याज व्यापारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर बीसी साहू ने सभी व्यापारियों को ५०० क्विंटल से अधिक प्याज स्टॉक पर रखने के लिए मना किया है। साथ ही प्रतिदिन प्याज की कीमत प्रदर्शित करने की बात कही है। नियम का पालन न करने पर व्यापारियों का सख्त कार्रवाई करने की आदेश भी दिया है। इस दौरान शहर के थोक व चिल्हर व्यापारी उपस्थित थे।
प्याज की खपत घटी
चर्चा के दौरान व्यापारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में प्याज नासिक से मंगाया जाता है। लेकिन बारिश होने के आवक कम हो गई है। जो व्यापारी प्रतिदिन ५०० क्विंटल प्याज स्टॉक में रखता था। कीमत बढऩे के कारण २०० क्विंटल ही स्टॉक में रख रहे हैं। उन्होंने बताया कि दीपावली के बाद नई फसल आने के कारण प्याज की कीमत में गिरावट आएंगी।
सीमा से अधिक स्टॉक रखने में होगी कार्रवाई
प्याज के थोक व चिल्हर व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित की गई थी। सभी व्यापारियों को ५०० क्विंटल से अधिक प्याज स्टॉक न करने की हिदायत दी गई है तथा प्रतिदिन प्याज की कीमत प्रदर्शित करने का निर्देश दिया गया है। नियम का पालन न करने वाले व्यापारियों पर कार्रवाई की जाएगी।
-बीसी साहू, अतिरिक्त कलेक्टर

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned