scriptएटीएम से पैसे नहीं निकले तो बैंक में की शिकायत फिर आया एक कॉल, पार हो गए डेढ़ लाख | Online Bank Fraud Cases: Man loses One Lakh Rupees | Patrika News
बिलासपुर

एटीएम से पैसे नहीं निकले तो बैंक में की शिकायत फिर आया एक कॉल, पार हो गए डेढ़ लाख

ऑनलाइन ठगी: सिर्फ इस गलती की वजह से युवक हुआ ठगी का शिकार (Online Bank Fraud Cases)

बिलासपुरOct 17, 2019 / 02:45 pm

Saurabh Tiwari

बिलासपुर. पिछले 1 महीने से एटीएम से पैसे नहीं निकलने पर खाता धारक ने बैंक से शिकायत की। अनजान नंबर से कॉल करने वाले ने खाता धारक को मोबाइल नंबर भेजकर डॉयल करने को कहा। नंबर डॉयल करते ही खाता धारक के खाते से 1 लाख 32 हजार रुपए पार कर दिए। मामला कोटा थाना क्षेत्र का है। शिकायत पर पुलिस ने ठग के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। (Online Bank Fraud Cases)
कोटा पुलिस के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के पीछे करगी रोड निवासी जार्ज माइकल पिता आइजक माइकल का कोटा अंतर्गत अचानक मार पीएनबी में खाता है। 8 सितंबर को वह कोटा स्थित सेन्ट्रल बैंक एटीएम बूथ में पैसे निकालने गए थे, लेकिन एटीएम से रकम नहीं निकली। उन्होंंने एसबीआई एटीएम से भी पैसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन पैसे नहीं निकले। 6 अक्टूबर को उन्होंने पंजाब नेशलन बैंक में शिकायत की। करीब 5 दिनों के बाद 11 अक्टूबर को शाम 5 बजे उनके मोबाइल नंबर पर अनजान नंबर 6203849657 से कॉल आया। कॉल करने वाले ने बताया कि उनके द्वारा बैंक में की गई शिकायत का निराकरण कर दिया गया है। 2-3 दिनों में एटीएम से पैसे निकलने लगेंगे। कॉल करने वाले ने जार्ज माइकल को नंबर डॉयल करने के लिए दिया। जार्ज ने नबर डायल किया तो उसके खाते से 11 अक्टूबर को 1 लाख 29 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर हो गए। 13 अक्टूबर को उनके खाते से 3500 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर हुए। उन्होंने घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने ठग के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो