छोटे-छोटे कामों के लिए गूगल में खोजते हो मोबाइल नंबर तो हो जाओ सावधान, यहां एक क्लिक से कंगाल हो गए लोग

छोटे-छोटे कामों के लिए गूगल में खोजते हो मोबाइल नंबर तो हो जाओ सावधान, यहां एक क्लिक से कंगाल हो गए लोग
छोटे-छोटे कामों के लिए गूगल में खोजते हो मोबाइल नंबर तो हो जाओ सावधान, यहां एक क्लिक से कंगाल हो गए लोग

Murari Soni | Updated: 13 Sep 2019, 07:24:33 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

क्या आप भी गैस एजेंसी, स्कूल, संस्था या अन्य छोटे-छोटे कामों के लिए गूगल पर नंबर खोजते हो, तो ये खबर जरा गौर से पढ़ लीजिए।

बिलासपुर. क्या आप भी गैस एजेंसी, स्कूल, संस्था या अन्य छोटे-छोटे कामों के लिए गूगल पर नंबर खोजते हो, तो ये खबर जरा गौर से पढ़ लीजिए। यहां एक नहीं कई लोग ठगों के झांसे में खुद पहुंचते हैं और ठगी का शिकार हो जाते हैं।

दरअसल गूगल पर आरोपी विभिन्न संस्थानों और दुकानों के पेज पर फर्जी नंबर डाले हुए हैं, लोग जब इन बेवसाइटों पर पहुंचतें हैं और गूगल पर दिए गए नंबरों पर कॉल करते हैं तो वह ठगों के हत्थे चढ़ जाते हैं और अपनी मेहनत की कमाई खो बैठते हैं।

बंगाल से पकड़ा गया एटीएम ठग, ठगी के पांच लाख रुपए सीज, स्कार्पियो जब्त

केस नंबर 01
बिलासपुर के डिपूपारा तारबहार निवासी अरुप पाल को अपनी बालाजी गैस एजेंसी में फोन लगाकर गैस का नंबर लगाना था। मोबाइल नंबर खोजने के लिए उन्होंने गूगल पर सर्च किया तो बालाजी गैस एजेंसी का नंबर 730449902 बताया गया। जैसे ही उन्होंने इस नंबर पर कॉल किया तो वहां से रिप्लाई आया कि 10 रुपए का ऑनलाइन पेमेंट कीजिए और जो लिंक दी जा रही है उसको इसी नंबर पर सेंड कीजिए जैसे ही उपभोक्ता ने लिंक सेंड की तो धड़ाधड़ एक के बाद एक पहले 10 हजार, फिर 22 हजार और फिर खाते में बचे हुए 700 रुपए भी साफ हो गए। जब पीढि़त को ठगी का शिकार होने की भनक लगी तो उसके होश उड़ गए। अब पीढि़त पुलिस व बैंक अधिकारियों के चक्कर लगाने के लिए मजबूर है।

OLX पर वाहन दिखाकर कैसे हो रही ठगी, कहीं आप न आ जाएं झांसे में, ये हैं ठगों के चूना लगाने के तरीके

केस नंबर 02
सकरी थानांतर्गत ग्राम खजरीनिवासी सुबोध कौशिक पिता गुलाब सिंह किसान ने सुबह 10 बजे वे अपने दोस्त दीपक वैष्णव की दुकान में गैस सिलेण्डर कनेक्शन को कैंसिल कराने के लिए गए। गैस कंपनी द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर 9016063282 पर सुबोध ने कॉल किया। कॉल करने के बाद अनजान नंबर 8240231243 से उनके मोबाइल पर लिंक आया। जिसे कंपनी के नंबर पर फारवर्ड करने कहा गया। लिंक फारवर्ड करते ही सुबोध के बैंक खाते से 7 बार में 70 हजार रुपए ऑनलाइन दूसरे बैंक खाते में ट्रांसफर हो गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned