स्नातक पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन क्लासेज अब पहली अक्टूबर से, ऑनलाइन एडमिशन की तिथि बढ़ी

यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों द्वारा स्नातक में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फार्म भरे छात्र-छात्राओं से प्रमाणपत्रों एवं अंकपत्रों की कलर कॉपी अब 14 सितम्बर, 2020 तक मंगाई गई है। इसके बाद कटेगरीवाइज पहली मेरिट लिस्ट 15 से 18 सितम्बर के बीच घोषित होगी।

By: Karunakant Chaubey

Published: 21 Aug 2020, 03:37 PM IST

बिलासपुर. कोविड 19 संक्रमण को देखते हुए गुरु घासीदास विश्वविद्यालय ने सभी स्नातक (यूजी) पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन-ऑफ लाइन प्रवेश के लिए तिथि बढ़ा दी है। अब छह अक्टूबर तक प्रवेश की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। लेकिन प्रवेश उन्हीं छात्र-छात्राओं को दिया जाएगा, जिन्होंने पहले से ऑनलाइन फार्म भरा है। नए आवेदन फार्म स्वीकार्य नहीं किए जाएंगे।

यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों द्वारा स्नातक में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फार्म भरे छात्र-छात्राओं से प्रमाणपत्रों एवं अंकपत्रों की कलर कॉपी अब 14 सितम्बर, 2020 तक मंगाई गई है। इसके बाद कटेगरीवाइज पहली मेरिट लिस्ट 15 से 18 सितम्बर के बीच घोषित होगी। इसके बाद 21 से 23 सितम्बर तक पहली मेरिट के आधार पर ऑनलाइन-ऑफलाइन एडमिशन दिए जाएंगे और विभागों द्वारा एडमिशन के लिए स्वीकृति प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राएं ऑनलाइन फीस जमा कर सकेंगे।

विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलसचिव द्वारा 19 अगस्त 2020 को जारी आदेश के अनुसार स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए फार्म भरने वाले छात्र-छात्राएं प्रवेश से संबंधित डाक्यूमेंट्स-सभी सर्टिफिकेट्स एवं माक्र्सशीट, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट की कलर कॉपी अब १४ सितम्बर तक भेज सकते हैं। पहले 17 अगस्त तक का ही समय दिया गया था।

सेकेंड मेरिट लिस्ट 25 सितम्बर को

स्नातक कक्षाओं में ऑनलाइन -ऑफ लाइन एडमिशन के लिए सेकंड मेरिट लिस्ट 25 सितम्बर को घोषित होगी और उसके अनुसार 28 से 29 सितम्बर तक प्रवेश लिए जाएंगे। यदि जरूरत पड़ी तो तीसरी मेरिट लिस्ट 29 सितम्बर को जारी होगी और पांच से छह अक्टूबर तक प्रवेश लिए जाएंगे।

ऑनलाइन क्लासेज 1 अक्टूबर से

विश्वविद्यालय प्रबंधन के अनुसार यदि पहले फेज में ही सभी सीटें फुल हो गईं तो उनकी ऑनलाइन क्लासेज 1 अक्टूबर, 2020 से ही शुरू कर दिए जाएंगे। पहले ऑनलाइन क्लासेज 1 सितम्बर से शुरू होने की बात कही गई थी।

coronavirus
Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned