scriptHello- आपको पैसे भेजने हैं ATM कार्ड की फोटो भेजो और फोटो Send होते ही…. | Online fraud with businessman | Patrika News

Hello- आपको पैसे भेजने हैं ATM कार्ड की फोटो भेजो और फोटो Send होते ही….

locationबिलासपुरPublished: Jul 13, 2019 01:56:41 pm

Submitted by:

Murari Soni

Online fraud with businessman: एटीएम ठगों(ATM fraud) ने तीन लोगों को लगाया लाखों का चूना (Online fraud)

Online fraud with businessman

Hello- आपको पैसे भेजने है ATM कार्ड की फोटो भेजो और फोटो Send होते ही….

बिलासपुर. एटीएम ठग(ATM fraud)गिरोह ने जिले के 3 अलग-अलग व्यक्तियों को मोबाइल पर कॉल कर खाते से ऑनलाइन लाखों रुपए पार कर दिए। शिकायत पर सिविल लाइन, पेण्ड्रा व तोरवा थाने में आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी (Online fraud)का मामला दर्ज कर लिया है।

Read more- OLX में खरीदारी करते वक्त रहें सावधान, खुद को आर्मी वाला बताकर यहाँ व्यक्ति से ठग लिए 1 लाख रुपये

झांसा देकर एटीएम की फोटो मंगवाई और कर दिया खाते से 50 हजार पार
सिविल लाइन थानांतर्गत ग्राम मंगला स्थित दीनदयाल कॉलोनी निवासी दिनेश्वरी तिवारी पति दुष्यंत तिवारी (41 ) सिलाई करती हैं। कुछ दिनों पूर्व उनका बेटे राहुल ने ओएलएक्स पर पुरानी साइकिल बेचने के लिए विज्ञापन जारी किया था। शुक्रवार को अज्ञात नंबर 8955820140 से राहुल के मोबाइल पर पर अनजान व्यक्ति ने कॉल किया। खुद को फौजी बताते हुए युवक ने साइकिल खरीदने के बदले रकम खाते में जमा करने की बात कही। युवक ने रकम जमा करने के लिए उनके एटीएम कार्ड का फोटो वाट्सएप पर मंगा।
READ MORE- जमीन दलाल ने अधिवक्ता को इस तरह लगाया लाखों का फटका, क्रिमिनल्स को अंदर कराने वाला ही हो गया CRIME का शिकार

युवक की बातों में आकर राहुल ने एटीएम कार्ड की फोटो खींचकर अनजान व्यक्ति के मोबाइल पर भेज दिया। कुछ देर के बाद राहुल के मोबाइल पर ओटीपी नंबर आया, जिसे अनजान व्यक्ति ने पूछा। राहुल ने जैसे ही ओटीपी नंबर बताया, दिपेश्वरी के खाते से 50 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर हो गए।

पेण्ड्रा थानांतर्गत मरवाही रोड निवासी युवक को क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट कराने का झांसा देकर ठग ने मोबिक्विट वायलेट के माध्यम से 55 हजार रुपए पार कर दिया। मरवाही रोड निवासी संजय कुमार मिश्रा पिता नंद कुमार मिश्रा के माबाइल पर 10 जुलाई को शाम 4 बजे जनजान नंबर 8449276950 व 911412822411 से कॉल आया था। कॉन करने वाले व्यक्ति ने खुद को एसबीआई का अधिकारी बताते हुए क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट करने की बात कही। अनजान व्यक्ति ने संजय से उनके क्रेडिट कार्ड के संबंध में जानकारी मांगी ।
झांस में आकर संजय ने क्रेडिट कार्ड और खाते से संबंधित गोपनीय जानकारी अनजान व्यक्ति को बता दी। कुछ देर के बाद संजय के खाते से 30 व 25 हजार समेत कुल 55 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर हो गए। संजय ने कस्टमर केयर से जानकारी ली तब उन्हें पता चला कि ठग ने उनके खाते से रकम मोबिक्विट वायलेट के माध्यम से ट्रांसफर हुई है। शिकायत पर पुलिस ने ठग(Online fraud with businessman)के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो