जज्बे और हौसले को मिलेगी पहचान, नॉमिनेशन के लिए सिर्फ दो दिन

जज्बे और हौसले को मिलेगी पहचान, नॉमिनेशन के लिए सिर्फ दो दिन

Anil Kumar Srivas | Publish: Mar, 17 2019 06:04:51 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

इन क्षेत्रों के लिए करें नॉमिनेशन

बिलासपुर. महिलाओं की खासियत ये होती है कि वे घर और समाजसेवा में बेहतर तालमेल बना लेती हैं। परिवार में सभी का ध्यान रखती हैं। दूसरों की जिंदगी भी रोशन करती हैं। शहर में ऐसी कई वीमंस हैं जो दूसरों के हक के लिए लड़ रही हैं। किसी और के चेहरे में मुस्कान लाने में जुटी हैं। लेकिन इन सब के बीच वह खुद को भूल जाती है। इसलिए जरूरत इस बात की है कि उन्हें यह याद दिलाया जाए आप जैसी महिलाओं की वजह से किसी के आंगन में फूल खिला है।

अंधेरो में रोशनी है। ऐसी महिलाओं का सम्मान करने का बीड़ा उठाया है 95 एफएम तड़का ने। जी हां लास्ट ईयर मिली सफलता के बाद वीमंस रिकग्निशन अवॉर्ड का आयोजन इस बार भी किया जा रहा है। पिछले साल के अवॉर्ड शो से न सिर्फ उन महिलाओं को पहचान मिली जो इनकी हक़दार हैं बल्कि लोगों को भी इनसे रूबरू होकर प्रेरणा लेने का मौका मिला। इसके माध्यम से कई महिलाओं की पर परचम लहराने वाली कहानियां भी सामने आई। इस बार भी कुछ ऐसे ही किस्से सामने आएंगे।

इन क्षेत्रों के लिए करें नॉमिनेशन
इस साल का अवॉर्ड शो 30 मार्च को किया जाना है जिसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। इस अवॉर्ड के लिए वे सारी महिलाएं अपना नामांकन दर्ज कर सकती हैं जिन्होंने स्पोट्र्स, एजुकेशन, हेल्थ, एंटरप्रेन्योर, सोशल सर्विस व अन्य क्षेत्र में उल्लेखनीय काम किया है। यदि आपने इन क्षेत्रो में कुछ खाास किया है तो नॉमिनेट कर सकती हैं। इसके अलावा यदि आप ऐसी किसी महिला को जानते हैं जिन्होंने इन क्षेत्रो में सराहनीय काम किए हैं तो आप उन्हें भी नामांकित कर सकते हैं। नामांकन पूरी तरह नि:शुल्क है। नामांकन दर्ज कराने और संबंधित जानकारी के लिए आप एफएम तड़का के नंबर 8718959595 पर सम्पर्क कर सकते हैं। नामांकन की अंतिम तारीख 18 मार्च है।

यह है मकसद
एफएम तड़का की इस छोटी सी पहल का उद्देश्य है यही है कि समाज की स्त्रियां जिन्होंने अपनी हिम्मत, लगन और जज़्बे से अपना मुकाम हासिल किया है उन्हें मंच और सम्मान दिया जा सके। इसके अलावा इसका मकसद है समाज के आगे महिला सशक्तिकरण के ऐसे उदाहरण लाना जिससे अन्य महिलाएं प्रेरित होकर आगे बढ़ सके और उनमें भी आत्मविश्वास बढ़े।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned