कैदी ने कहा- अभी तो शुरुआत है, अन्य राज्यों को भी भेजा है धमकी भरा पत्र

कैदी ने कहा- अभी तो शुरुआत है, अन्य राज्यों को भी भेजा है धमकी भरा पत्र

Amil Shrivas | Publish: Sep, 05 2018 03:25:45 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

पुलिस को संदेह है कि पुष्पेंद्र ने सक्ती न्यायालय में पेशी पर जाने-आने के दौरान ये खत लिखे हैं।

बिलासपुर. ओडिशा के मुख्यमंत्री को धमकी भार पत्र लिखकर 50 करोड़ रुपए फिरौती मांगने वाले खूंखार अपराधी पुष्पेन्द्र चौहान ने मंगलवार को पुलिस को दिए बयान में ये कहा, कि अभी तो एक ही खत सामने आया है। जबकि उसने ऐसे कई खत अन्य राज्यों को भी लिखे हैं। पुलिस को संदेह है कि पुष्पेंद्र ने सक्ती न्यायालय में पेशी पर जाने-आने के दौरान ये खत लिखे हैं। मामले की जांच की जा रही है। हत्या-डकैती जैसे 42 संगीन मामलों में आरोपी व सजायाफ्ता सक्ती निवासी पुष्पेन्द्र नाथ चौहान पिता शत्रुघनलाल (40) ने कुछ दिन पूर्व ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को जान से मारने की धमकी देते हुए 50 करोड़ रुपए फिरौती देने के लिए खत भेजकर सनसनी फैला दी है। पुष्पेंद्र बिलासपुर सेंट्रल जेल में बंद है। हाल में ही यह मामला सामने आने के बाद पुलिस छानबीन कर रही है। एक दिन पहले ही जेल महानिदेशक गिरधारी नायक भी पूछताछ के लिए पहुंचे थे। इधर मंगलवार को पुलिस ने फिर से सेंट्रल जेल में पुष्पेंद्र से पूछताछ की। बयान में पुष्पेंद्र ने कई खुलासे किए। उसने खत लिखने की बात स्वीकार करते हुए कहा, कि सिर्फ ओडिशा के मुख्यमंत्री को ही नहीं, बल्कि अन्य राज्यों को भी इस तरह का खत पोस्ट किया है। उसने यह सब मशहूर होने के लिए किया।

पेशी पर ले जाने वाले पुलिस कर्मियों की बन रही लिस्ट : पुलिस को संदेह है कि पुष्पेन्द्र ने सक्ती में न्यायालय के लॉकअप से खत लिखा है। अब पुलिस के अधिकारी उन पुलिस कर्मियों की लिस्ट खंगाल रहे हैं, जो पुष्पेंद्र को पेशी के लिए सक्ती व अन्य न्यायालयों में लेकर गए थे। उन
पुलिस कर्मियों से इस बारे में पूछताछ की जाएगी।
अंग्रेजी में लिखा पत्र : पुष्पेंद्र ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को धमकी भरा पत्र अंग्रेजी में लिखा है। इसमें उसने 50 करोड़ रुपए फिरौती मांगी है।
ये है मामला : डकैती और हत्या के 42 मामलों में आरोपी सक्ती निवासी पुष्पेन्द्र नाथ चौहान पिता शत्रुघन लाल (40) बिलासपुर सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। उसने कुछ दिन पूर्व ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को जान से मारने की धमकी देते हुए 50 करोड़ रुपए फिरौती के लिए खत भेजा था। ओडिशा सरकार यह मामला जांच के लिए छग. सरकार के पास भेजा। शासन के निर्देश के बाद रविवार को एएसपी नीरज चंद्राकर जेल में पुष्पेंद्र नाथ से पूछताछ के लिए पहुंचे थे। सोमवार को जेल डीजी गिरधारी नायक ने भी पूछताछ की।
कैदी ने न्यायालय में बैठकर लिखा था पत्र : जांच के दौरान यह बात सामने आ रही है कि कैदी पुष्पेंद्र ने न्यायालय के लॉकअप में बैठकर पत्र लिखा है। यह मामला सक्ती या बिलासपुर में पेशी के दौरान का हो सकता है। इसकी जांच की जा रही है। साथ ही उन जवानों की सूची भी तैयार की जा रही है, जो पुष्पेन्द्र को पेशी में लेकर गए थे। जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
नीरज चंद्राकर, एएसपी सिटी

Ad Block is Banned