scriptदो सगे भाई गए नदी में नहाने फिर हुआ दर्दनाक हादसा | Pain in a two-in-law brother-in-law after a bath | Patrika News

दो सगे भाई गए नदी में नहाने फिर हुआ दर्दनाक हादसा

locationबिलासपुरPublished: Sep 04, 2017 11:27:00 am

Submitted by:

Amil Shrivas

रविवार सुबह 7 बजे रेहान और तौफीक परिजनों ये कहकर निकले कि वे गार्डन जा रहे हैं। लेकिन वे गार्डन नहीं गए, बल्कि कुदुदंड शिव घाट चले गए।

arpa river
बिलासपुर. दो मासूम बच्चे (सगे भाई) गार्डन जाने की बात कहकर घर से निकले, लेकिन नहाने के लिए अरपा नदी में चले गए। गहराई में जाकर दोनों भाई डूब गए। बडे़ भाई को मछुवारे ने बचा लिया, लेकिन छोटा भाई लापता हो गया। घटना रविवार सुबह कुदुदंड के शिवघाट में हुई। नगर सेना के गोताखोर देर शाम तक नदी में बच्चे की तलाश करते रहे।
जानकारी के अनुसार, कटघोरा निवासी टेलर मास्टर सैय्यद माजिद अली का बड़ा बेटा सैय्यद रेहान (11) कुदुदंड में बुआ के साथ रहता है। वह कक्षा 7 वीं का छात्र है। वहीं छोटा बेटा तौफीक (9) पिता के साथ कटघोरा में रहता था। वह कक्षा चौथी का छात्र था। दो दिन पूर्व माजिद अली बकरीद मनाने अपनी बहन के घर कुदुदंड आए। रविवार सुबह 7 बजे रेहान और तौफीक परिजनों ये कहकर निकले कि वे गार्डन जा रहे हैं। लेकिन वे गार्डन नहीं गए, बल्कि कुदुदंड शिव घाट चले गए। दोनों भाई नदी के बीच पहुंचे और नहाने लगे।
अचानक दोनों भाई गहराई में चले गए और डूब गए। कुछ दूरी पर मछली मार रहे मछुआरे ने डूबते हुए रेहान को देखा और पानी में कूदकर किसी तरह रेहान को बाहर निकाल लिया। उसने मछुआरों को बताया कि नहाते समय उसका छोटा भाई तौफीक भी डूब गया है। तौफीक के डूबने की खबर लोगों ने परिजनों और पुलिस को दी। परिजन शिवघाट पहुंचे और बच्चे की तलाश शुरू की। पुलिस ने नगर सेना के गोताखोरों को बुलवाया। वे भी अंधेरा होने से पहले तक नदी में बच्चे की तलाश करते रहे।

पैदा होते ही बहन की गोद में डाल दिया था तौफीक को : माजिद की बहन के बच्चे नहीं हैं। वहीं माजिद के तीन बच्चे हैं। इनमें बेटी आयशा बड़ी है, इसके बाद दो बेटे रेहान और तौफीक हैं। तौफीक के पैदा होने के बाद माजिद ने उसे अपनी बहन को गोद दे दिया था। हालांकि वर्तमान में उसका बड़ा बेटा रेहान अपनी बुआ के साथ कुदुदंड में रहता था, और छोटा बेटा तौफीक कटघोरा में माता-पिता के साथ रहता था।
देर शाम तक नहीं मिला तौफीक : गोताखोर सुबह 10 बजे से शाम साढ़े 6 बजे तक इंदिरा सेतु, सरकंडा पुल और रपटा में बच्चे की तलाश करते रहे। लेकिन देर शाम तक तौफीक का पता नहीं चल सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो