scriptलाइन दोहरीकरण के कारण पेंड्रा लोकल ट्रेन रही रद्द | Pendra local train canceled due to line doubling | Patrika News

लाइन दोहरीकरण के कारण पेंड्रा लोकल ट्रेन रही रद्द

locationबिलासपुरPublished: Dec 17, 2018 04:59:54 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

रेलवे: सारबहरा के बीच रहता है यातायात का दबाव

Pendra local train canceled due to line doubling

लाइन दोहरीकरण के कारण पेंड्रा लोकल ट्रेन रही रद्द

बिलासपुर. यात्री सुविधा के साथ ही माल परिवहन के क्षेत्र में तेजी लाने के उ²ेश्य से रेलवे प्रबंधन द्वारा पेंड्रा, खोडऱी व सारबहरा के बीच रेलवे लाइन को दोहरी करण का कार्य किया जा रहा है। बिलासपुर व पेंड्रारोड से चलने वाली मेमू को रद्द किया है।
बिलासपुर से कटनी तक दोहरी व तिहरी करण का कार्य लम्बे समय से चल रहा है। इसके चलते कई सेक्शन में कार्य पूर्ण हो चुके है। वर्तमान में पेंड्रा रोड, खोडरी व सारबहरा के बीच लाइन दोहरी करण का कार्य चल रहा है। कार्य के पूरा होने से इस रुट पर ट्रेनों की समय बद्धता पर सुधार आएगा, वहीं माल परिवाहन के क्षेत्र में भी बढोत्तरी होगी। वर्तमान में पेंड्रा से सारबहरा के बीच यातायात का दबाव पडऩे से या पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण ओएचई तार टूटने या अन्य कारणों के चलते सिंगल लाइन के कारण रेलवे को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ता है वहीं यात्री भी परेशान होते है। लाइन के दोहरी करण होने से इस रुट पर ट्रेनों की रफ्तार के साथ ही परिवहन के क्षेत्र में भी रेलवे को बढोतरी होगी। रेलवे अगले सेक्शन का कार्य 18 व 20 दिसम्बर को नॉन इंटरलोंकिंग का कार्य करेगी। इसके चलते 68739 व 68740 पेंड्रारोड-बिलासपुर – पेंड्रा रोड मेमू रद्द रहेगी।
ट्रेन में सुरक्षित नहीं सीटीआई, चेन काट कर चोरों ने कर दिया बैग पार
बिलासपुर. अम्बिकापुर-दुर्ग एक्सप्रेस में ड्यूटी पर तैनात सीटीआई का बैग चोरों ने उसलापुर के पास चेन काट कर बैग चोरी कर लिया। घटना १३ दिसम्बर की है। दुर्ग जीआरपी से जीरो डायरी आने के बाद जीआरपी बिलासपुर ने चोरी का अपराध दर्ज कर जांच में लिया है। जीआरपी के अनुसार दुर्ग के आरक्षक गनपत सिंह से जीरों में मिली डायरी के बाद जीआरपी बिलासपुर ने अपराध दर्ज किया है। डायरी में सीटीआई किशोरी प्रसाद पिता कृष्णा मोहन प्रसाद ने लिखवाया है कि वह १२-१३ दिसम्बर को ट्रेन नं. १८२४२ अम्बिकापुर-दुर्ग एक्सप्रेस की कोच नं. एस ५ के बर्थ नं. ७ की रिर्जव सिटी पर अपना बैग चेन से बांध कर रखा था। वह टिकट चेङ्क्षकग में लगा हुआ था। सुबह ६.१० को उसलापुर के पास जब उन्होंने बैग चेक किया तो बैग गायब था व जो चेन बैग से बंधा हुआ था, वह कटा हुआ था। ड्यूटी समाप्त होने पर दुर्ग में पीडित सीटीआई ने बैग चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। बैग में एमआर बुक (सीरियल नंबर क्र624851 से क्र 624900), ईडीआर बुक, एक जनरल बुक, पहनने के कपडे व बैग कीमती 2000 व मोटर सायकल की चाभी चोरी होने की शिकायत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो