पुलिस की गश्त सवालों के घेरे में, मुख्य मार्ग के टूट रहे ताले, थाने से चंद कदम में हो चुकी है वारदात

दो दुकान व मकान के टूटे ताले, लोगो के आरोप गस्त की जगह पेट्रोलिंग टीम रहती है बाईपास में तैनात

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 16 Aug 2021, 10:21 PM IST

बिलासपुर . रतनपुर क्षेत्र में पुलिस की लापरवाही के चलते घर तो घर मुख्य मार्ग पर स्थित दुकानों के ताले लगातार टूट रहे है। अधिकांश मामलों में पुलिस चोरो का सुराग लगा पाने में भी पूरी तरह असफल साबित हो रही है। शुक्रवार रात दो दुकान, एक मकान व मोटर सायकल की चोरी हुई, चोरो ने आसानी से घटना को अंजाम दिया। लगातार हो रही चोरी से दुकानदार भी अपने सामानों की सुरक्षा को लेकर गंभीर तो है ही साथ ही दहशत में भी है की कही अगली बार उनकी दुकान का ताला न टूट जाए। हर बार की तरह पुलिस अपराध दर्ज कर कार्रवाई का हवाला दे रही है।

रतनपुर क्षेत्र में चोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। थाने चंद कदम दूर हो या फिर मुख्य मार्ग की दुकानें, फारेस्ट कॉलोनी के घर चोर हर जगह चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे है। शुक्रवार की रात भी चोरों ने एक दो नहीं बल्कि चार चोरी की वारदात को अंजाम दिया। भीम चौक रतनपुर स्थित शंकर मेडिकल दुकान संचालक शंकर लाल गुप्ता पिता भरत लाल (58) ने पुलिस को बताया की वह शुक्रवार रात 10 बजे दवाइ दुकान में ताला लगाकर घर चला गया था। सुबह 6 बजे दुकान खोलने पहुंचे तो देखा शटर हल्का खुला हुआ था व दोनों छोर के ताले टूटे हुए थे। गल्ले में रखे नगद रकम 15 हजार, सीसीटीवी कैमरे का मानीटर कीमती लगभघ 25 हजार चोरी कर ले गए। पीड़ित ने रतनपुर थाने पहुंच मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

दूसरी चोरी की वारदात भीम चौक स्थित महामाया बर्तन दुकान में घटित हुई। दुकानदार उमाशंकर शर्मा पिता रामफल (59) शुक्रवार रात 7.30 बजे दुकान में ताला लगाकर घर चले गए थे। सुबह 5 बजे कर्मचारी भुनेश्वर कोतरे ने बताया की दुकान का ताला टूटा व शटर उठा हुआ है। दुकानदार उमाशंकर शर्मा ने मौके पर पहुंच कर देखा को गल्ले में रखे नगद रकम 15 हजार चोरी कर ले गया है।

तीसरी चोरी की वारदात फॉरेस्ट कॉलोनी रतनपुर निवासी उदय कुमार श्रीवास्तव पिता विरेन्द्र कुमार (39) के घर हुई। उदय कुमार दैनिक वेतन भोगी है। उदय रात में घर के बंगल वाले कमरे में सो रहे था वही दूसरे कमरे में चोर चैनल गेट के रास्ते दाखिल हुए अंदर रखे आलमारी का लॉकर तोड़ कर 60 तोला चांदी के गहने व 1 तोला सोने के गहने चोरी कर ले गए। पीडि़त ने थाने पहुंच कर मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

मोटर सायकल आंगन से चोरी कर ले गए चोर
नवापारा रतनपुर निवासी विजेन्द्र मधुकर पिता भगवानदीन (30) रात में खाना खाकर सो गया था। रात में उसने अपनी मोटर सायकल घर के आंगन में खड़ी की थी। सुबह सो कर उठे तो पाया की कोई मोटर सायकल को आंगन से चोरी कर ले गया है। शिकाय पर पुलिस जांच कर रही है।

पेट्रोलिंग वाहन गस्त में कम हाईवे में ज्यादा सक्रिय
व्यापारी व कुछ लोगों ने बताया की क्षेत्र में पेट्रोलिंग वाहन कभी कभार ही दिखाई देती है। नहीं तो वाहन सिर्फ हाइवे आने व जाने के दौरान ही दिखाई देती है। गस्त न होने व पुलिस की लापरवाही के चलते चोरी की वारतात काफी बढ़ गई है। कुछ ने बताया की अब तक दुकान बंद करने के दौरान यह डर रहता है की कही सुबह उनके दुकान या मकान का ताला टूटा न मिल जाए।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned