scriptझीरम घाटी मामला, NIA जांच में आ रही षड्यंत्र की बू तो हाई कोर्ट में लगाई याचिका | petition on jheeram ghati kand in bilaspur high court | Patrika News

झीरम घाटी मामला, NIA जांच में आ रही षड्यंत्र की बू तो हाई कोर्ट में लगाई याचिका

locationबिलासपुरPublished: Sep 02, 2019 04:19:04 pm

Submitted by:

Murari Soni

झीरम मामले में जांच कर रही एनआईए के खिलाफ बिलासपुर के रहने वाले विवेक वाजपेयी ने हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच में याचिका दाखिल की है।

High Court of Chhattisgarh: सहायक ग्रेड 3 के स्थानांतरण आदेश पर कोर्ट ने लगाई रोक

सरकार ने कहा – ऑक्सीजन की नहीं है कमी, प्रदेश में कई बेड खाली, हाईकोर्ट ने पूछा फिर हालात इतने भयावह क्यों?

बिलासपुर। झीरम मामले में जांच कर रही एनआईए के खिलाफ बिलासपुर के रहने वाले विवेक वाजपेयी ने हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच में याचिका दाखिल की है। चीफ जस्टिस की डीबी ने याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए केंद्र सरकार, राज्य सरकार और एनआईए को नोटिस जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी याचिकाकर्ता का आरोप है कि एनआईए की जांच गलत रास्ते पर जा रही है और एनआईए की जांच दूषित नजर आ रही है। याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में कहा है कि एनआईए अपने क्षेत्राधिकार से बाहर जाकर काम कर रही है जबकि उनका काम खत्म हो गया है, लेकिन एनआईए की जांच में कहीं भी षणयंत्र का जिक्र नहीं किया याचिकाकर्ता का कहना है कि एनआईए ने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर आधी अधूरी जानकारी के साथ केस डायरी बनाई है जिसमें पहले तो नक्सली गणपति और रमन्ना को साजिश में शामिल होना बताया गया है, लेकिन एनआईए की चार्जशीट में दोनों के नाम गायब हैं। याचिकाकर्ता का कहना है कि इन्हीं संदेहास्पद बातों और एनआईए की जांच में षणयंत्र की बू आने की आशंका के बीच वो पूरे मामले की दोबारा एसआईटी के माध्यम से जांच की मांग कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो