scriptफिर से हो सकता है पुलिस परिवार आंदोलन, सीएम के कहने के बाद भी नहीं ख़त्म हो रहा एफआईआर | PHQ Raipur Police Parivar Andolan may happen again in Chhattisgarh | Patrika News

फिर से हो सकता है पुलिस परिवार आंदोलन, सीएम के कहने के बाद भी नहीं ख़त्म हो रहा एफआईआर

locationबिलासपुरPublished: Sep 28, 2019 02:20:22 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

फिर सुगबुगाहट, बर्खास्त आरक्षक ने डीजीपी को भेजा पत्र (PHQ Raipur)

फिर से हो सकता है पुलिस परिवार आंदोलन, सीएम के कहने के बाद भी नहीं ख़त्म हो रहा एफआईआर

फिर से हो सकता है पुलिस परिवार आंदोलन, सीएम के कहने के बाद भी नहीं ख़त्म हो रहा एफआईआर

बिलासपुर. प्रदेश में एक बार फिर पुलिस परिवार आंदोलन की तैयारी में हैं। जांजगीर चांपा जिले के बर्खास्त आरक्षक ने 3 सूत्रीय मांग को लेकर डीजीपी को पत्र लिखा है। मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है। (PHQ Raipur)
पुलिस परिवार आंदोलन के दौरान बर्खास्त हुए जांजगीर-चांपा जिले के बर्खस्त आरक्षक पुष्पराज सिंह निवासी खरोरा भाठा ने 26 सितंबर को डीजीपी को पत्र भेजा है। 3 सूत्रीय मांगों को लेकार भेजे गए पत्र में पुष्पराज ने डीजीपी से शिकायत करते हुए बताया है कि 21 फरवरी 2019 को मुख्य मंत्री भूपेश बघेल ने राजीव भवन रायपुर में पुलिस जवान एवं पुलिस परिवार के अंतर्गत हुए एफआईआर को खत्म करने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी आज तक एफआईआर खत्म नहीं किए गए हैं। बजट में 45 करोड रुपए पुलिस जवानों के रिस्पांस भत्ते का प्रावधान किया गया है। घोषणा के बाद भी भत्ता अभी तक लागू नहीं हुआ है। पुष्पराज ने तीसरी मांग के संबंध में पुलिस जवानों को मिलने वाले कीट पेटी को तत्काल बंद करने कहा है। उक्त मांगे 30 दिनों में पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है।
4 बड़ी दलीलें दी पुष्पराज सिंह ने
* 30 दिनों में समस्या का समाधान नहीं होता है तो पीडि़त पुलिस परिवार एवं पुलिस जवानों को खुली फांसी दी दी जाए
* अगर फांसी देने का कलेजा न हो तो, आंदोलन के लिए तैयार रहें
* पिछली सरकार के समय पुलिस मुख्यालय के ही कुछ सलाहकारों ने सरकार और पुलिस परिवार के बीच गहरी खाई बना दी थी। उसके बाद वह सरकार तो चली गई, लेकिन वह सलाहकार आज भी जमे हुए हैं, जो कि पुलिस परिवार के घोर विरोधी हैं।
* जो पुलिस अधिकारी पुलिस जवानों को अनुशासन की दुहाई देते फिरते हैं ,उन्ही के खिलाफ बड़े-बड़े अपराध दर्ज हैं। ऐसे अधिकारियों की समस्त संपत्तियों की जांच हो और इन्हें बर्खास्त कर जेल भेजने का साहस दिखाए पीएचक्यू, देश भक्त जवानों पर अत्याचार करना बंद करे पीएचक्यू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो