अब पीएनबी करेगा 36 मॉल का संचालन, बैंक अधिकारियों ने किया कब्जा, देखें वीडियो

Amil Shrivas

Publish: Sep, 16 2017 04:16:07 PM (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
अब पीएनबी करेगा 36 मॉल का संचालन, बैंक अधिकारियों ने किया कब्जा, देखें वीडियो

मामले में बिलासपुर हाईकोर्ट नें पिछले 31 अगस्त को सरफेसी एक्ट के तहत सिटी माल का कब्जा पंजाब नेशनल बैंक को दिलाने का आदेश दिया था।

बिलासपुर . काफी दिनों से विवाद में चल रहा मंगला चौक स्थित 36 सिटी मॉल का कब्जा शनिवार को पंजाब नेशनल बैंक को सौंप दिया गया। इस दौरान एसडीएम-आलोक पाण्डेय, तहसीलदार देवी सिंह उइके और पीएनबी की ओर से ललित अग्रवाल, जी पी राव और विरल दास मौजूद रहे। जानकारी के अनुसार कब्जा सौंपने के साथ ही इस बात पर सहमति बनी है कि अब माल का कब्जा पीएनबी के पास होगा। दुकानों को डिस्टर्ब नहीं किया जाएगा।दुकानदारों से कहा जा रहा है कि वे अपनी जगह पर बने रह सकते हैं। लेकिन दुकान का किराया पीएनबी के खाते में जमा होता रहेगा।
जैसा कि मालूम है कि मेसर्स सिटी माल विकास प्रा. लि. की ओर से संजय गुप्ता पिता केके गुप्ता, पिंकी गुप्ता और नीलम गुप्ता के नाम पर पंजाब नेशनल बैंक कटोरा तालाब से 120 करोड़ का लोन लिया गया था। जिसकी एक भी किश्त जमा नहीं की गई थी। मामले में बिलासपुर हाईकोर्ट नें पिछले 31 अगस्त को सरफेसी एक्ट के तहत सिटी माल का कब्जा पंजाब नेशनल बैंक को दिलाने का आदेश दिया था।

इसके आधार पर तहसीलदार बिलासपुर ने पिछले 2 सितंबर को कब्जा दिलाने का आदेश जारी कर दिया था। इसके लिए 7 सितंबर को सुबह 11 बजे का वक्त मुकर्रर किया गया था। लेकिन तहसीलदार के न आने पर उसे स्थगित कर दिया गया था।
पत्रकारों से हुई थी झूमाझटकी : 36 मॉल में कब्जा लेने ेलिए ७ सितंबर को सुबह से ही बैंक के अधिकारी पहुंचे हुए थे। इस बात की जानकारी लेने मीडिया पत्रकार भी कवरेज करने पहुंचे थे। जिसके कारण मॉल में काफी भीड़ एकत्रित हो गई थी। पत्रकारों द्वारा जानकारी हासिल करने के लिए संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की जा रही थी। इसी पत्रकारों से वहां उपस्थित एक व्यक्ति से झूमाझटकी हो गई थी। जिससे माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया था। मामला बढ़ता देख वहां उपस्थित लोगों ने मामले को जैसे-तैसे शांत कराया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned