scriptकिसान इंडिया बायोटेक कंपनी खोलकर किसानों से ठगी करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा | Police arrested 3 members of Kisan India Biotech Company for cheating | Patrika News

किसान इंडिया बायोटेक कंपनी खोलकर किसानों से ठगी करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा

locationबिलासपुरPublished: Nov 29, 2020 08:00:43 pm

Submitted by:

CG Desk

– किसानों को ऑर्गेनिक खाद की डीलरशिप दिलाने के नाम पर करते थे ठगी।

FRAUD : ब्याज पर उधार दिए 4.50 करोड़ लेने को तैयार नहीं

FRAUD : ब्याज पर उधार दिए 4.50 करोड़ लेने को तैयार नहीं

बिलासपुर. तोरवा में किसान इंडिया बायोटेक नाम से कंपनी खोलकर छत्तीसगढ़ समेत मध्यप्रदेश, पंजाब और ओडिशा के किसानों को आर्गेनिक खाद की डीलरशिप दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले उत्तरप्रदेश के गिरोह के 3 सदस्यों को पुलिस ने राजनांदगांव से पकड़ा। आरोपियों से ढाई लाख रुपए नकद, कई बैंक खातों के दस्तावेज, एटीएम कार्ड, मोबाइल और किसान इंडिया बॉयोटेक की रसीद व अन्य सामान जब्त किए गए हैं।
शनिवार को बिलासागुड़ी में मामले का खुलासा करते हुए एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि सिविल लाइन थानांतर्गत गांधी नगर निवासी प्रतिभा मिश्रा ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि तोरवा कान्हा परिसर स्थित किसान इंडिया बायोटेक कंपनी के अधिकारियों ने उन्हें आर्गेनिक खाद की डीलरशिप दिलाने का झांसा देकर 5 लाख रुपए की ठगी की है। शिकायत पर पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों के मोबइल नंबरों पर संपर्क किया, जिसमें सभी के मोबाइल बंद थे। तोरवा स्थित कंपनी के दफ्तर पहुंचने वहां ताला लगा मिला। आरोपियों की पतासाजी करने दो टीमों को गठन किया गया। एक टीम उत्तर प्रदेश और दूसरी टीम राजनांदगांव भेजी गई, जहां उत्तरप्रदेश निवासी शक्ति सिंह उर्फ सतीश सिंह, बलरामपुर जिला निवासी प्रदीप शर्मा उर्फ सौरभ सिंह और कृष्ण मोहन पांडे को पकड़ा गया। तीनों के कब्जे से पुलिस ने ढाई लाख रुपए नकद बैंकों के पासबुक, एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन किसान इंडिया बायोटेक के पर्ची, रासायनिक खाद सहित अन्य सामान बरामद किए। वहीं गिरोह के अन्य सदस्यों की पुलिस तलाश कर रही है।
अब तक हजारों किसानों से की ठगी
आरोपी शक्ति सिंह, प्रदीप शर्मा और कृष्ण मोहन पांडेय ने बताया कि उन्होंने छत्तीसगढ़ समेत मध्यप्रदेश, पंजाब, ओडिशा और अन्य प्रदेशों के लोगों को आर्गेनिक खाद की डीलरशिप दिलाने के नाम पर ठगी की है। सभी जगह कार्यालय खोलकर गिरोह के सदस्य अपने नाम बदलकर किसानों से ठगी करते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो