scriptचोरी करने वाले मां बेटे को पुलिस ने 6 लाख के सामान के साथ किया गिरफ्तार | Police arrested the stolen mother and son of 6 lakh items | Patrika News

चोरी करने वाले मां बेटे को पुलिस ने 6 लाख के सामान के साथ किया गिरफ्तार

locationबिलासपुरPublished: Mar 17, 2020 08:45:08 pm

Submitted by:

Kranti Namdev

bilaspur crime news: सरकंडा थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की वारदात की जांच कर रही सरकंडा पुलिस ने मोपका निवासी महिला व उसके बेटे को चोरी के गहने बेचने की कोशिश करते गिरफ्तार किया है।

चोरी करने वाले मां बेटे को पुलिस ने 6 लाख के सामान के साथ किया गिरफ्तार

चोरी करने वाले मां बेटे को पुलिस ने 6 लाख के सामान के साथ किया गिरफ्तार

बिलासपुर. सरकंडा थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की वारदात की जांच कर रही सरकंडा पुलिस ने मोपका निवासी महिला व उसके बेटे को चोरी के गहने बेचने की कोशिश करते गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान पुलिस ने मां व बेटे की निशानदेही पर दो खरीदार को गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई कर रही है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा ने सीएससी कार्यालय में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि सरकंडा थाना क्षेत्र में हो रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए सरकंडा पुलिस को चोरी के संदर्भ में अहम सुराग हाथ लगे। सुराग की कड़ी को जोड़ते हुए पुलिस आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही थी इस दौरान मोपका पुलिस को सूचना मिली की
मोपका निवासी दीपक हडरिया व उसकी मां चम्पा बाई द्वारा गहने बेचने ग्राहक तलाशने की सूचना मिली। संदेह के आधार पर सरकंडा पुलिस ने दीपक व उसकी मां चम्पा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु की तो दीपक ने चोरी करने व उसकी मां ने चोरी के समान को ठिकाने लगाने की बात स्वीकार कर ली। पूछताछ के बाद पुलिस ने चोरी का माल बरामद करते हुए 3 खरीदार को गिरफ्तार किया है।

दो साल पहले पडोसी के घर की चोरी
पुलिस की पूछताछ में दीपक डहरिया ने बताया कि वह बाईक खरीदना चाहता था लेकिन रुपए न होने के कारण उसने साल भर पूर्व बंगल के घर गीता शर्मा पति लक्ष्मी चंद्र शर्मा (54) के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। और चोरी किए सोने के गहने अपनी मां चम्पाबाई को दे दिया था। गहने बेचने से जो रुपए मिले उससे मोटर सायकल खरीदी और कुछ महिनों के बाद दुबारा गीता शर्मा के मकान में चोरी की वारदा को अंजाम दिया।

चोरी के गहनों को गडाया नर्सरी की जमीन
दीपक डहरिया ने होली की रात राजेश पांडेय पिता सूर्यमंणी पांडेय के घर का ताला काट कर अलमारी से सोने व चांदी के गहने चोरी कर और मोपका के पास स्थित नर्सरी के पास गड़ा दिया था। पुलिस ने दीपक की निशानदेही पर जमीन खोदकर चोरी के गहने बरामद किए है।
उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी सरकंडा इंस्पेक्टर शनीप रात्रे, सब-इंस्पेक्टर सागर पाठक, मुख्य कांस्टेबल जितेश सिंह, निर्मल ठाकुर, कांस्टेबल बलबीर सिंह, प्रमोद सिंह, आशीष राठौर, लगन खांडेकर, राकेश यादव, सोनू पाल, वीरेंद्र कौशिक और महिला कांस्टेबल बबीता श्रीवास कर रही हैं।

चोर व खरीदर गिरफ्तार
चोरी का मास्टर माइंड दीपक उर्फ फोसो पिता संतोष डहरिया (20) निवासी मोपका
चम्पा बाई पति संतोष हडरिया (40) निवासी मोपका
अशोक पिता खम्हान सूर्यवंशी (45) निवासी वेदा परसदा (सहयोगी)
संत कुतार टंडन पिता मैत राम टंडन (34) निवासी गनियारी (खरीदार)
राम निवास उर्फ गुड्डू पिता बिहारी यादव (45) निवासी नूतन कॉलोनी (खरीदार)

जब्त समान
सोने के कंगन, सोने का हार, सोने की बालियां, सोने की चेन, सोने का लॉकेट, सोने की पायल, चांदी की पायल, चांदी के कंगन, पल्सर एनएस मोटरसाइकिल व मोबाइल कुल 6 लाख का समान बरामद किया है।

चोरी के मामलों को सुलझाते हुए पुलिस ने मां बेटे व खरीदर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों के पास से सोने चांदी के गहने व चोरी के रुपए से खरीदी मोटर सायकल को बरामद किया गया है।
ओम प्रकाश शर्मा, एडीशनल एसपी बिलासपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो