scriptकिराए के मकान में रहते थे और कार में घूम-घूमकर करते थे चोरी, फिर ऐसे पकड़े गए | Police arrested thieves gang in Bilaspur Chhattisgarh | Patrika News

किराए के मकान में रहते थे और कार में घूम-घूमकर करते थे चोरी, फिर ऐसे पकड़े गए

locationबिलासपुरPublished: Jun 10, 2019 01:45:40 pm

Submitted by:

Murari Soni

किराये के मकान में रहकर सिरगिट्टी व चकरभाठा थाना क्षेत्र के दो मकानों में लाखों की चोरी(theft) करने वाले गिरोह (thieves gang)के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया (Police arrested thieves gang ) ( thieves gang arrested ) #crime #chhattisgarh crime,#theft

Police arrested thieves gang in Bilaspur Chhattisgarh

किराए के मकान में रहते थे और कार में घूम-घूमकर करते थे चोरी, फिर ऐसे पकड़े गए

बिलासपुर. किराये के मकान में रहकर सिरगिट्टी व चकरभाठा थाना क्षेत्र के दो मकानों में लाखों की चोरी(theft) करने वाले गिरोह के 4 सदस्यों (thieves gang) को पुलिस ने गिरफ्तार किया। चोरी का माल खरीदने वाले खरीददार को भी पुलिस ने पकड़ा है। आरोपियों से सोने चांदी के जेवर बरामद किए गए हैं। आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।
एएसपी कार्यालय में रविवार को खुलासा करते हुए एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि शहर में सिलसिलेवार चोरी की वारदातों के बाद आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस लगातार पुराने मामलों में चालान हो चुके आरोपियों से पूछताछ कर रही थी। मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि पूर्व में सट्टा खिलाने के मामले में पकड़ा गया तिफरा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाला राज उर्फ राजा कैवर्त पिता संतोष (28 ) दूसरे शहर में रहने वाले 3 युवको के साथ घूम फिर रहा है।
कुछ दिनों पूर्व उसने तिफरा बस स्टैण्ड के पास तीनों युवको को किराये का मकान दिलवाया था। सूचना पर पुलिस ने राज को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपी ने अपने साथी राजू सिक्का निवासी राजेन्द्र नगर रायपुर, कालू थापा निवसी ग्वालियर और शकील खान निवासी डोंगरगढ़ के साथ मिलकर सिरगिट्टी व चकरभाठा क्षेत्र में चोरी करना स्वीकार किया। उसने बताया कि चोरी के जेवरों को चोरो ने बिल्हा अंतर्गत ग्राम डोडकीभाठा निवासी नीरज उर्फ राजा पिता रोहित पाल ( 22) को बेचा था। पुलिस ने आरोपी राजू सिक्का, कालू थापा, शकील और चोरी का माल खरीदने वाले नीरज उर्फ राजा को हिरासत में लेकर चोरी का माल बरामद किया।
सूने मकान में चोरी करने वाला पकड़ाया
देवरीखुर्द हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाली महिला के सूने मकान से चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। तोरवा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी के मामले में पूर्व में पकड़े गए देवरीखुर्द निवासी अनीश मसीह (25) देवरीखुर्द छोड़कर हर श्रृंगारकॉलोनी में छिपकर रह रहा है। पिछले कुछ दिनों से वह कॉलोनी नहीं आ रहा है। उसने कई लोगों से सोने चांदी के जेवर बेचने की चर्चा की है। सूचना पर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। अनीश ने 27 फरवरी को हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी मंजू कुजूर के सूने मकान से सोने चांदी के जेवर और नकद चोरी करना स्वीकार किया। नकद राशि को खर्च करने और जेवरों को छिपाकर रखना स्वीकार किया। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने चोरी के जेवर बरामद किए। आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है।
क्राइम की अन्य ख़बरें पढ़ें

Police arrested <a  href=
thieves gang in Bilaspur Chhattisgarh” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/10/chore_ki_khulasa_kiya_asp_ne_sarkanda_aur_torva_ki_arope_aur_saman_japt_kiya_police_6_4690379-m.jpg”>इन मकानों से की थी चोरी
1. 26 मई को चकरभाठा सनफ्लावर कॉलोनी निवासी व कर सलाहकार निर्मल पिता कम्मछ चिरानिया के मकान से जेवर व नकद 90 हजार समेत डेढ़ लाख की चोरी।
2. 2 जून की रात सिरगिट्टी मेमोरियल स्कूल के पास किराये के मकान में रहने वाले छात्र सुरेश यदु का पर्स व मोबाइल की चोरी।
ये हुए गिरफ्तार
1. राज उर्पु राजा कैवर्त पिता संतोष (28) निवासी तिफरा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी
2. राजू सिक्का पिता परसराम (35) निवासी राजेन्द्र नगर रायपुर
3. कालू थापा पिता ईश्वर बहादुर थापा (28) निवासी ग्वालियर मध्यप्रदेश
4. शकील खान पिता जमील खान (31) निवासी डोंगरगढ़
5. खरीदार- नीरज उर्फ राजा पिता रोहित पाल ( 22) ग्राम डोडकी भाठा, बिल्हा
पत्रिका फेसबुक पेज की लेटेस्ट खबर पढ़े और like

https://www.facebook.com/patrikabsp/?ref=bookmarks

पत्रिका डिज़िटल पेज की लेटेस्ट खबर पढ़े

https://www.patrika.com/bilaspur-news/

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो