scriptVIDEO STORY : पुलिस ने ग्राम बसिया में जलाए 46 साल पुराने रिकार्ड, जानें क्या है वजह | Police burn 46-year-old record | Patrika News

VIDEO STORY : पुलिस ने ग्राम बसिया में जलाए 46 साल पुराने रिकार्ड, जानें क्या है वजह

locationबिलासपुरPublished: Jan 24, 2019 11:01:36 am

Submitted by:

Amil Shrivas

थाना प्रभारियों को आदेश जारी कर पुलिस रेग्युलेशन के अनुसार पुलिस थानों के रिकार्ड नष्ट करने के निर्देश दिए थे।

police

VIDEO STORY : पुलिस ने ग्राम बसिया में जलाए 46 साल पुराने रिकार्ड, जानें क्या है वजह

बिलासपुर. जिले के 17 थानों में 46 साल पुराने सरकारी रिकार्ड को नष्ट करने में पुलिस को 8 घंटे मशक्कत करनी पड़ी। अधिकारियों की उपस्थिति में बुधवार को सिरगिट्टी थानांतर्गत ग्राम बसिया स्थित एसके सामंता प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में नष्ट किया गया। एएसपी अर्चना झा के अनुसार एसपी अभिषेक मीणा ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को आदेश जारी कर पुलिस रेग्युलेशन के अनुसार पुलिस थानों के रिकार्ड नष्ट करने के निर्देश दिए थे।
एसपी के आदेश के बाद सभी थानेदारों ने रिकार्ड की छटनी की थी, जिसमें सन 1972 के बाद से नष्ट करने योग्य रिकार्ड एक स्थान पर एकत्रित किया गया। सिविल लाइन, कोतवाली, तारबाहर, तोरवा, सरकंडा, सिरगिट्टी, सीपत, मस्तूरी, पचपेड़ी, कोनी, सकरी, चकरभाठा, बिल्हा, हिर्री, रतनपुर, तखतपुर और कोटा थाने से निकाले गए करीब 20 टन रिकार्ड को वाहनों से सिरिगट्टी थानांतर्गत ग्राम बसिया स्थित एसके सामंता प्राइवेट लिमिटेड लाया गया। रिकार्डों का मिलान करने के बाद लोहे के रॉड बनाने वाली भ_ी में जलाया गया। भ_ी में दस्तावेज जलाने के लिए आरक्षक से एएसआई वर्ग के कर्मचारियों को दस्तावेज लेकर भ_ी तक जाना पड़ा। सुबह 9 बजे से शुरू हुआ रिकार्ड नष्टीकरण शाम पांच बजे तक चलता रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो