scriptशहर की प्रसिद्ध जड़ीबूटी दुकान को चोरों ने बनाया अपना निशाना, जांच में जुटी पुलिस | Police engaged in investigation | Patrika News

शहर की प्रसिद्ध जड़ीबूटी दुकान को चोरों ने बनाया अपना निशाना, जांच में जुटी पुलिस

locationबिलासपुरPublished: Nov 28, 2019 12:37:49 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

गल्ले में रखा था नगद

शहर की प्रसिद्ध जड़ीबूटी दुकान को चोरों ने बनाया अपना निशाना, जांच में जुटी पुलिस

शहर की प्रसिद्ध जड़ीबूटी दुकान को चोरों ने बनाया अपना निशाना, जांच में जुटी पुलिस

बिलासपुर. कोतवाली थानांतर्गत गोलबाजार स्थित पुलिस के गश्त पाइंट के पास स्थित जड़ी बूटी दुकान में मंगलवार की रात छप्पर तोड़कर घुसे चोर ने गल्ले से नकद 90 हजार रुपए पार कर दिया। कोतवाली पुलिस के अनुसार गुप्ता मोहल्ला निवासी समीर गुप्ता पिता अनिल गुप्ता (39) गोलबाजार स्थित अमरनाथ जड़ी बूटी दुकान के संचालक हैं। 26 नवंबर को शाम 6बजे वे दुकान बंद कर परिवार के सभी सदस्यों के साथ जगन्नाथ मंगलम चले गए थे। रात में चोर उनकी दुकान का छप्पर तोड़कर घुसा और अंदर गल्ले का ताला तोड़कर 90 हजार रुपए नकद पार कर दिया। बुधवार दोपहर करीब 1 बजे समीर की दुकान में आर्डर का सामान पहुंचा था। दुकान में सामान उतरवाने के लिए वे दुकान पहुंचे। दरवाजा बाहर निकला हुआ था। ताला खोलकर अंदर जाने पर दुकान का सारा सामान बिखरा पड़ा था। गल्ले में लगा ताला टूटा था और 90 हजार रुपए नकद चोरी हो गए थे। ऊपर छप्पर भी टूटा हुआ था। उन्होंने घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का मुआयना किया। शिकायत पर पुलिस ने चोर के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस चोरों का पता लगाने के लिए प्रयास कर रही है। उसे उम्मीद है कि चोरों का शीघ्र पता लगा लिया जाएगा।

सराफ दुकानें भी सुरक्षित नहीं
पुलिस के गश्त पाइंट से कुछ दूरी पर चोरों द्वारा वारदात को अंजाम देने के बाद अब सराफा बाजार की दुकानें भी सुरक्षित नहीं हैं। पुलिस के गश्त पाइंट से चारों दिशाओं में 100 मीटर के दयरे में करीब 70 से अधिक ज्वेलरी दुकानें हैं। ऐसे में सराफ दुकानें भी सुरक्षित नहीं हैं।
सिलसिलेवार चोरियां
जिले में सिलसिलेवार चोर वारदात को अंजाम दे रहे हैं। सकरी में रिटायर्ड टीआई एचसी शुक्ला के सूने मकान से चोर ने लाखों का माल पार किया था। वहीं पेण्ड्रा नया बस स्टैण्ड स्थित ज्वेलरी दुकान से चोर गिरोह ने रविवार की रात लाखों का माल पार किया था। जिले में हर दिन दो मकानों के ताले टूट रहे हैं, इसके बाद भी पुलिस आरोपियों को पकडऩे में सफल नहीं हुई है।
शहर की प्रसिद्ध जड़ीबूटी दुकान को चोरों ने बनाया अपना निशाना, जांच में जुटी पुलिस
सराफा मार्केट है गश्त पाइंट
शहर में रात्रि गश्त के लगने वाले पुलिस के सभी पाइंटों में सदर बाजार गश्त पाइंट सबसे संवेदनशील है। अमरनाथ की दुकान से करीब 200 मीटर दूरी पर स्थित गश्त पाइंट पर रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगती है। करीब 70से अधिक सराफा दुकानें होने के कारण पुलिस इस गश्त पाइंट को सबसे अधिक संवेदनशीन मानती है। इसके बाद भी चोरों ने पुलिस कर्मियों के रहते वारदात को अंजाम दे दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो