बेजुबान कुत्तों की कर दी थी निर्मम हत्या, लोगों का गुस्सा भड़का तो अब पुलिस ने उठाया ये कदम

बेजुबान कुत्तों की कर दी थी निर्मम हत्या, लोगों का गुस्सा भड़का तो अब पुलिस ने उठाया ये कदम
बेजुबान कुत्तों की कर दी थी निर्मम हत्या, लोगों का गुस्सा भड़का तो अब पुलिस ने उठाया ये कदम

Murari Soni | Publish: Oct, 06 2019 12:49:22 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

कुत्तों की हत्या, ज्वाइंट डायरेक्टर वेटनरी के आदेश पर एफआईआर

बिलासपुर. चकरभाठा थानांतर्गत रामा वैली में 2 अक्टूबर को 20-20 आवारा कुत्तों को कांटा तार से पकडऩे और पैरों को बांधकर लाठी से पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में ज्वाइंट डायरेक्ट वेटनरी के आदेश पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार रामा वैली में 2 अक्टूबर को अज्ञात आरोपियों ने करीब 20-22 आवारा कुत्तों को पकडऩे के बाद पैरों को बांधकर लाठी से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। मामले में रामा वैली निवासी शौर्य आदित्य साहू और एनिमल प्रोटेक्शन एनजीओ संस्था की सपना क्षत्री ने शिकायत चकरभाठा पुलिस से की थी।

घटना की जानकारी मिलने पर कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने 3 अक्टूबर को ज्वाइंट डायरेक्टर पशु चिकित्सा डॉ. रमेश कुमार सोनवाने को अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज करने का आदेश दिया था। डॉ. सोनवाने ने 4 सदस्यीय कमेटी बनाकर मामले की जांच कराई, जिसमें आवारा कुत्तों को क्रूरता पूर्वक मारने की बात सामने आई।

शनिवार को रिपोर्ट मिलने पर डॉ.सोनवाने ने चकरभाठा पुलिस को आदेश भेजकर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम 1960 के तहत अपराध दर्ज करने का आदेश दिया है।

--आवारा कुत्तों को मारने के मामले में एफआईआर दर्ज करने चकरभाठा पुलिस को आदेश दिया गया है।
डॉ. रमेश कुमार सोनवाने, ज्वाइन डायरेक्टर पशु चिकित्सा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned