scriptपति की प्रताड़ना से बेटी ने दुबई में कर ली थी आत्महत्या अब जांच में दो देशों के बीच फंस गई पुलिस | Police released lookout circular in death case Dubai | Patrika News

पति की प्रताड़ना से बेटी ने दुबई में कर ली थी आत्महत्या अब जांच में दो देशों के बीच फंस गई पुलिस

locationबिलासपुरPublished: Jul 13, 2019 01:50:10 pm

Submitted by:

Murari Soni

Police released lookout circular: दुबई के अबू धाबी में शहर की होनहार बेटी द्वारा पति की प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी के मामले में पुलिस की जांच दो देशों के बीच कानूनी दांवपेच में फंस गई है।

Police released lookout circular in death case Dubai

पति की प्रताड़ना से बेटी ने दुबई में कर ली थी आत्महत्या अब पुलिस जाँच में दो देशों के बीच फंस गया मामला

बिलासपुर. दुबई के अबू धाबी में शहर की होनहार बेटी द्वारा पति की प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी के मामले में पुलिस की जांच दो देशों के बीच कानूनी दांवपेच में फंस गई है। पुलिस यूएई जाने से पहले यूएई में गवाह की तलाश कर रही है। यही कारण है कि पुलिस ने पुलिस टीम यूएई भेजने के लिए प्रदेश के गृह विभाग को रिपोर्ट (Police released lookout circular) नहीं भेजी है
जानकारी के अनुसार मुंगेली नाका निवासी प्रीति चड्डा पिता प्रांण चड्डा ( 40)का विवाह कुछ वर्ष पूर्व दिल्ली में सिंधू घोष पिता सलील घोष से हुआ था। शादी के बाद से प्रीति पति सिंधू केसाथ दुबई अबधाबी में रहने चली गई थीं। प्रीति वहां मल्टीनेशनल कंपनी में एचआर की नौकरी कर रहीं थीं।
शादी के बादसे उनका पति सिंधू से विवाद शुरू हो गया था। सिंधू शराब के नशे में प्रीति से मारपीट करता था। प्रीति सिंधू से अलग दुबई के एक हॉटल में रहने लगी थी। 23 जून को प्रीति अपना सामन लेने अबूधाबी स्थित घर गई थी, जहां उसकी लाश संदिग्ध हालत में रात साढ़े 11 बजे मिली थी। प्रीति का शव हवाई मार्ग से 28 जून को बिलासपुर लाया गया था। प्रीति चड्डा के पिता प्राण चड्डा पिता चमनलाल (75) ने घटना की शिकायत दर्ज कराई थी।
शिकायत पर पुलिस ने मर्ग कायम किया था। 3 जुलाई को पुलिस ने आरोपी सिंधू के खिलाफ धारा 304( बी)के तहत अपराध दर्ज किया था। एफआईआर के बादसे मामले की जांच दो देशों के बीच कानूनी दांव पेच में फंस गई है।

Read more- दुबई से आई गोल्ड मेडलिस्ट बेटी की लाश तो फूट-फूटकर रो पड़े लोग, पोस्टमार्टम के दौरान अस्पताल में हुआ हंगामा

Police released <a  href=
Lookout Circular in death case Dubai” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/13/86_4831089-m.jpg”>पुलिस कर रही गवाह की तलाश: जांच के लिए यूएई जाने से पहले पुलिस यूएई में सिंधू और मृतका प्रीति के बीच घटना से पूर्व के दिनचर्या और विवाद के संबंध में गवाही देने वाले व्यक्ति की तलाश कररही है। पुलिस ने यूएई में गवाह बनने वाले व्यक्ति की जानकारी प्रीति के परिजनों से मांगी है।

एलओसी जारी:

एफआईआर के बाद पुलिस ने सिंधू घोष के यूएई छोड़कर भाग जाने की संभावना पर एलओसी (लुकआउट सर्कुलर) जारी किया है। इसकी जानकारी केन्द्रीय मंत्रालय को भेज दी गई है। गृह विभाग को भेजी जानी है जानकारी: मामले में जांच के लिए पुलिस टीम यूएई भेजने से पहले केन्द्रीय गृह मंत्रालय से हरिझंडी मिलना जरूरी है। अनुमति के लिए प्रदेश के गृह विभाग से केन्द्रीय मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी जाएगी। वहां से अनुमति मिलने पर टीम यूएई भेजी जाएगी।

—प्रीति चड्डा के मामले में जांच जारी है। मामले से जुड़े दस्तावेज जुटाए जा रहे हैं। परिजनों से दुबई(dubai)में गवाही देने वाले व्यक्ति के संबंध में जानकारी मांगी गई है। प्रदेश के गृह विभाग को जल्द ही रिपोर्ट(Police released lookout circular) भेजकर अनुमति मांगी जाएगी।
प्रशांत अग्रवाल, एसपी(police sp)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो