पुलिस पेट्रोल पंप में पुलिस कर्मियों को बिना मास्क मिलता है पेट्रोल, आम लोगों पर नियम लागू

- कलेक्टर के आदेश के बाद पुलिस वेलफेयर पेट्रोल पम्प सहित सभी पेट्रोल पम्प में बिना मास्क लगाए लोगों को पेट्रोल नहीं देना का आदेश है।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 29 Dec 2020, 05:24 PM IST

बिलासपुर. पुलिस पेट्रोल पम्प में पेट्रोल भरवाने वालों के लिए दो नियम प्रभावी है। पुलिस या पुलिस परिवार के सदस्य अगर पेट्रोल भरवाने जाएं तो उन्हें बिना मास्क के ही पेट्रोल दिया जाता है, लेकिन अगर आम व्यक्ति मास्क न लगाए तो उसे पेट्रोल नहीं दिया जाता। पुलिस चल रहे दोहरे नियम के विषय में जब उच्चाधिकारियों से बात की गई तो वह मामले में संज्ञान लेने का हवाला देते रहे हैं।

कलेक्टर के आदेश के बाद पुलिस वेलफेयर पेट्रोल पम्प सहित सभी पेट्रोल पम्प में बिना मास्क लगाए लोगों को पेट्रोल नहीं देना का आदेश है। पुलिस पेट्रोल पम्प में इस आदेश का कड़ाई से पालन भी हो रहा है लेकिन यह आदेश केवल आम लोगों के लिए ही लागू है।

पुलिस के जवान या पुलिस परिवार का कोई भी सदस्य बिना मास्क के पहुंच जाए तो उसे पेट्रोल दिया जाता है और मास्क भी नहीं पूछा जाता। वहीं एक्का दुक्का आम लोग बिना मास्क लगाए अगर पेट्रोल पम्प पहुंच जाएं तो पेट्रोलकर्मी उन्हें नियम का लम्बा चौड़ा पाठ पढ़ाते हुए मास्क नहीं तो पेट्रोल नहीं का कह चलता कर देते हैं।

मास्क नहीं तो पेट्रोल नहीं का नियम सभी के लिए लागू है। अगर पुलिस के जवानों या पुलिस परिवार के सदस्यों को बिना मास्क पेट्रोल दिया जा रहा है तो मामले में संझान लिया जाएगा।
- धनेन्द्र ध्रुव, आरआई

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned