scriptलोकसभा चुनाव की सत्ता रूपी बस में बिलासपुर सीट पर अजित जोगी ने डाल दी है तौलिया, अब मायाबती के नेता रुमाल लेकर दौड़ लगा रहे। | Political parties engaged in seat sharing for Lok sabha election 2019 | Patrika News

लोकसभा चुनाव की सत्ता रूपी बस में बिलासपुर सीट पर अजित जोगी ने डाल दी है तौलिया, अब मायाबती के नेता रुमाल लेकर दौड़ लगा रहे।

locationबिलासपुरPublished: Mar 13, 2019 09:00:55 pm

Submitted by:

BRIJESH YADAV

बसपा बिलासपुर पर अड़ी, जकांछ उतारेगी धर्मजीत को, जोगी बोले मेरा या अमित का कोरबा पक्का

Political parties engaged in seat sharing for Lok sabha cg 2019

लोकसभा चुनाव की सत्ता रूपी बस में बिलासपुर सीट पर अजित जोगी ने डाल दी है तौलिया, अब मायाबती के नेता रुमाल लेकर दौड़ लगा रहे।

बिलासपुर. लोग जिस तरह ट्रेन व बस में सफर करते समय सीट को अपनी बताने के लिए तौलिया या रूमाल पहले से डाल देते हैं उसी तरह लोकसभा चुनाव में जकांछ ने भी बिलासपुर सीट पर तौलिया डाल दी है। जकांछ-बसपा गठबंधन से दोनो ही पार्टियों के प्रत्याशी इस सीट से चुनाव मैदान में उतरना चाहते हैं। वहीं बहुजन समाज पार्टी ने बिलासपुर लोकसभा सीट से चुनाव लडऩे की मंशा जताकर जकांछ के सुप्रीमो अजीत जोगी को पशोपेश में डाल दिया है। अजीत जोगी ने पत्रिका से बाचतीत में कहा कि बिलासपुर मेरा गृह जिला है इसके अलावा डॉ. रेणु जोगी का भी गृह जिला। लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह का भी गृह जिला है। ऐसे में इस सीट को कैसे छोड़ा जा सकता है। वहीं बसपा के जांजगीर प्रत्याशी दाउराम रत्नाकर ने कहा जांजगीर मेरा फायनल है इसके साथ -साथ बसपा बिलासपुर सीट से भी चुनाव लडऩा चाहती है। इस सीट को बसपा को देने की मांग की है। हालांकि इस पर फैसला नहीं हुआ है। अजीत जोगी ने कहा मैं या अमित कोरबा से लड़ेगें ये पक्का है। बिलासपुर लोकसभा सीट से धर्मजीत सिंह ही चुनाव लड़ेगें। जिसकी तैयारी कार्यकर्ताओं ने शुरु कर दी है।
..इसलिए धर्मजीत सिंह जरूरी
जोगी बिलासपुर लोकसभा सीट से डॉ. रेणु जोगी को चुनाव लड़ाते तो परिवारवाद का आरोप लगता। इसलिए जोगी कांग्रेस इस सीट से सीनियर लीडर धर्मजीत सिंह पर दांव खेलना चाहती है। जोगी ने कहा धर्मजीत सिंह की क्षेत्र में पकड़ अच्छी है। उनका साथ कोटा विधायक रेणु जोगी देगी। जमीनी कार्यकर्ता होने का धर्मजीत सिंह को लाभ मिलेगा। हमारे कार्यकर्ताओं ने भी धर्मजीत सिंह को चुनाव लड़ाने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा बिलासपुर व मुंगेली जिले की हर सीट पर हमारी पकड़ अच्छी है। हालांकि पार्टी ने अभी तक धर्मजीत सिंह की अधिकृत घोषणा नहीं की है।
संतोष और सियाराम कौशिक का जवाब नहीं
राजनीति के चतुर सुजान अजीत जोगी के पास संतोष कौशिक व सियाराम कौशिक का जवाब नहीं है। पिछले दिनों कई अन्य के साथ इन दो बड़े नेताओं ने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया था। जोगी ने कहा कि वे दो दिन बाद इस सवाल का जवाब देंगे।
कोरबा लोस में आते 8 विस क्षेत्र
कोरबा लोकसभा सीट में मरवाही विधानसभा आती है। इस सीट पर जोगी की जबरदस्त पकड़ है। इसके अलावा पाली तानाखार, कटघोरा, मनेन्द्रगढ़, कोरिया, भरतपुर सोनहत, बैकुंठपुर कोरबा लोकसभा सीट आते हैं। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है जिसके कारण जोगी इस सीट से अपने परिवार के किसी एक सदस्य को चुनाव लड़ाना चाहते हैं।
पुरानी बातें, जब जोगी ने पलटी मारी
जकांछ सुप्रीमो अजीत जोगी अपनी बातों से कई बार पलटी मार चुके हैं। जिसके कारण लोग इनके ऊपर आसानी से भरोसा नहीं करते हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान राजनांदगांव से चुनाव लडऩे की बात कही। मारवाही सीट से चुनाव नहीं लडऩे की मंशा जताई और अंत में मरवाही से ही चुनाव लड़े वैसे अमित जोगी को मनेन्द्रगढ़ से चुनाव लड़ाने की बात कही। बाद में उस सीट को छोड़ दिया। विस चुनाव में बसपा को सीटें देने के बाद उस अपने कंडीडेट उतार दिए।
बसपा नेताओं की दिल्ली दौड़ तेज
बसपा के पदाधिकारियों की बैठक राजधानी में हुई जिसमें लोकसभा चुनाव लडऩे की चर्चा हुई। लेकिन कितने पर बसपा और जकांछ अलग -अलग लड़ेंगे, अभी फाइनल नहीं हुआ है। मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक ,लालजी वर्मा और एमएल भारती में हैं। सभी मुद्दों पर चर्चा करने के बाद घोषणा की जाएगी। इसमें बिलासपुर सीट पर चर्चा होगी। लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी चल रही है। कोरबा से मैं या अमित जोगी चुनाव लड़ेगें। बिलासपुर लोकसभा से धर्मजीत सिंह फायनल है। यह सीट तीन प्रत्याशियों की गृह जिला है। इस सीट को हम नहीं छोड़ सकते। क्षेत्र में हमारी पकड़ अच्छी है।

सीट मिलती है तो प्रत्याशी भी तय कर लिया जाएगा
बसपा जांजगीर के साथ साथ बिलासपुर लोकसभा सीट की मांग की है। लेकिन इस पर फैसला बाकी है। सीट मिलता है तो प्रत्याशी भी तय कर लिया जाएगा।
दाउराम रत्नाकर, बसपा प्रत्याशी, जांजगीर चांपा लोकसभा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो