scriptमरवाही उपचुनाव: मतदान दल EVM लेकर रवाना, 3 नवंबर को होनी है वोटिंग, 10 को आएंगे नतीजे | Polling parties leave EVM, voting held on November 3 in Marwahi bypoll | Patrika News

मरवाही उपचुनाव: मतदान दल EVM लेकर रवाना, 3 नवंबर को होनी है वोटिंग, 10 को आएंगे नतीजे

locationबिलासपुरPublished: Nov 02, 2020 04:42:45 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– मरवाही उपचुनाव (Marwahi Bypoll): सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा मतदान- दिव्यांग और 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग डाक मतपत्र का करेंगे इस्तेमाल

Shahpur Municipal Council elections: 23 from BJP, 27 from Congress and 9 independents filed nominations,

Shahpur Municipal Council elections: 23 from BJP, 27 from Congress and 9 independents filed nominations,

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में मरवाही विधानसभा सीट (Marwahi Assembly Seat) पर 3 नवंबर को वोटिंग होनी है। रविवार को सभी 286 मतदान केंद्र के मतदान दल ईवीएम के साथ रवाना किए गए। इधर, फर्जी मतदान सहित अन्य किसी प्रकार की घटना को रोकने के लिए पुलिस सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। मरवाही उपचुनाव को लेकर पिछले करीब बीस दिन से चल रहे प्रचार का सिलसिला रविवार की शाम थम गया। प्रत्याशी केवल घर-घर जाकर व्यक्तिगत रूप से अपना प्रचार-प्रसार कर सकते हैं। जिले के बाहर से आए हुए कार्यकर्ता और प्रचारकों को जिला छोड़कर जाना होगा।

मरवाही उपचुनाव: कांग्रेस-भाजपा में सीधा मुकाबला, महिला वोटरों की संख्या पुरुषों से अधिक

कोरोना संक्रमित भी दे सकेंगे वोट
दिव्यांग और 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग डाक मतपत्र का इस्तेमाल कर सकेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए कोरोना संक्रमित या संदिग्ध मरीज जिनकी रिपोर्ट न आई हो, होम आइसोलेटेड मरीज भी मतपत्र के माध्यम से अपना मत दे सकेंगे। सभी सेंटर्स में मतदाताओं के लिए हैंड सैनिटाइजर, मास्क व वोट डालने से पहले हैंड ग्लब्स की भी व्यवस्था की जा रही है।

विस क्षेत्र से बाहर के लोगों को छोड़ना होगा मरवाही
मरवाही उप निर्वाचन के लिए 3 नवंबर को मतदान होगा। मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व प्रचार का काम थम गया। प्रचार का समय समाप्त होने के बाद जिले से बाहर के आए हुए लोगों को जिला छोड़कर जाना होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह ने रविवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने बताया कि मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व प्रचार का काम थम जाएगा इसके बाद सभाए समारोह में प्रतिबंध लागू हो जाएंगे। साथ ही साथ जिले से बाहर के आए हुए कार्यकर्ता और प्रचारकों को जिला छोड़कर जाना होगा।

मरवाही उपचुनाव: जोगी कांग्रेस के दो विधायक हुए बागी, कांग्रेस को दिया समर्थन

सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान
जीपीएम जिले की मरवाही विधानसभा सीट पर 3 नवम्बर मंगलवार को होने वाले मतदान के लिए मरवाही विधानसभा में कुल 286 मतदान केंद्र बनाए गये हैं। जहां सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मतदान होगा। इस बार छत्तीसगढ़ 2020 के मरवाही विधानसभा उप चुनाव में कुल 191244 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे जिसमें 97397 महिलाएं, 93843 पुरुष एवं 4 ट्रांसजेंडर मरवाही उपचुनाव के 288 मतदान केंद्रों में मतदान करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो