scriptमरवाही उपचुनाव: पीपीई किट व चश्मा पहनकर मतदान कराएंगे मतदान दलों के सदस्य | Polling parties wear PPE kit and spectacles during voting in Marwahi | Patrika News

मरवाही उपचुनाव: पीपीई किट व चश्मा पहनकर मतदान कराएंगे मतदान दलों के सदस्य

locationबिलासपुरPublished: Oct 31, 2020 04:26:22 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– मरवाही विधानसभा उपचुनाव (Marwahi By-election): 3 नवंबर को होगा मतदान- मतदान दलों के लिए 1500 चश्मा और 1500 पीपीई किट की व्यवस्था की जाएगी

Coronavirus: हरियाणा में पिछले चौबीस घंटे के अंदर सात लोगों की मौत

Coronavirus: हरियाणा में पिछले चौबीस घंटे के अंदर सात लोगों की मौत

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव का नया अध्याय 3 नवंबर को जुड़ेगा एक ओर जहां हर मतदान केंद्र के बाहर गड्ढे खोदे जाने हैं वहीं दूसरी ओर उपचुनाव में मतदान दलों के सदस्य पीपीई किट व चश्मा पहनकर मतदान कराएंगे। बकायदा आयोग की ओर से इसकी तैयारी पूरी की जा चुकी है। 1500 चश्मा और 1500 पीपीई किट की व्यवस्था की जाएगी।

उपचुनाव: CM बोले – पहली बार मरवाही में असली आदिवासियों के बीच लड़ाई है, फर्जी की नहीं

निर्वाचन आयोग विधानसभा के उपचुनाव में मतदान दल के कर्मचारियों को कोविड 19 के संक्रमण से बचाने का पूरा प्रयास कर रहा है। मरवाही विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को मतदान है। इसके तहत 286 मतदान केंद्रों के प्रत्येक मतदान दल के अधिकारियों, कर्मचारियों को मतदान सामाग्रियों के अलावा पीपीई किट और चश्मा उनके सामानों में शामिल रहेगा। अब तक के विधानसभा चुनाव के इतिहास में यह पहला मौका रहेगा जब पीठासीन अधिकारी व अन्य मतदान कर्मियों को स्टेशनरी के अलावा अतिरिक्त सामान में पीपीई किट, चश्मा, सेनिटाइजर, ग्लब्ज दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़: आईएएस-आईएफएस अफसरों की जल्द बदलेंगी जिम्मेदारियां

15 सौ पीपीई किट व 15 सौ चश्मा
निर्वाचन आयोग ने मरवाही विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए 15 सौ पीपीई किट एवं 15 सौ चश्मे का इंतजाम किया है। मतदान केंद्रों के लिए मतदान दलों को रवाना करने के साथ ही ये सामाग्रियां भी दी जाएंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो