मरवाही उपचुनाव: पीपीई किट व चश्मा पहनकर मतदान कराएंगे मतदान दलों के सदस्य

- मरवाही विधानसभा उपचुनाव (Marwahi By-election): 3 नवंबर को होगा मतदान
- मतदान दलों के लिए 1500 चश्मा और 1500 पीपीई किट की व्यवस्था की जाएगी

By: Ashish Gupta

Updated: 31 Oct 2020, 04:26 PM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव का नया अध्याय 3 नवंबर को जुड़ेगा एक ओर जहां हर मतदान केंद्र के बाहर गड्ढे खोदे जाने हैं वहीं दूसरी ओर उपचुनाव में मतदान दलों के सदस्य पीपीई किट व चश्मा पहनकर मतदान कराएंगे। बकायदा आयोग की ओर से इसकी तैयारी पूरी की जा चुकी है। 1500 चश्मा और 1500 पीपीई किट की व्यवस्था की जाएगी।

उपचुनाव: CM बोले - पहली बार मरवाही में असली आदिवासियों के बीच लड़ाई है, फर्जी की नहीं

निर्वाचन आयोग विधानसभा के उपचुनाव में मतदान दल के कर्मचारियों को कोविड 19 के संक्रमण से बचाने का पूरा प्रयास कर रहा है। मरवाही विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को मतदान है। इसके तहत 286 मतदान केंद्रों के प्रत्येक मतदान दल के अधिकारियों, कर्मचारियों को मतदान सामाग्रियों के अलावा पीपीई किट और चश्मा उनके सामानों में शामिल रहेगा। अब तक के विधानसभा चुनाव के इतिहास में यह पहला मौका रहेगा जब पीठासीन अधिकारी व अन्य मतदान कर्मियों को स्टेशनरी के अलावा अतिरिक्त सामान में पीपीई किट, चश्मा, सेनिटाइजर, ग्लब्ज दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़: आईएएस-आईएफएस अफसरों की जल्द बदलेंगी जिम्मेदारियां

15 सौ पीपीई किट व 15 सौ चश्मा
निर्वाचन आयोग ने मरवाही विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए 15 सौ पीपीई किट एवं 15 सौ चश्मे का इंतजाम किया है। मतदान केंद्रों के लिए मतदान दलों को रवाना करने के साथ ही ये सामाग्रियां भी दी जाएंगी।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned