नजूल विभाग में पॉलीथिन से कोरोना संक्रमण को रोकने का उपाय, बिल्हा के 31 क्षेत्र कंटेनमेंट दायरे में

- अधिकारी व बाबुओं के टेबल पर पॉलीथिन का घेरा लगाया गया .
- बिल्हा तहसील के 31 क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 05 Sep 2020, 08:31 PM IST

बिलासपुर. नजूल न्यायालय में लोगों की आमदरफ्त अधिक होने पर लोगों से दूरी बनाकर रखने व कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पॉलीथिन का घेरा लगाया गया है। कलेक्टोरेट में एेसा किसी शाखा में पहली बार इंतजाम किया गया है। वहीं बिल्हा तहसील के 31 क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन के दायरे में है।

कोरोना का संक्रमण तेजी से बढऩे के साथ ही एहतियातन इससे बचने के लिए शासकीय कार्यालयों में तरह -तरह के उपाय किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में कलेक्टोरेट परिसर में स्थित नजूल न्यायालय में लोगों की आवाजाही अधिक रहने की वजह से नजूल अधिकारी एवं लिपिकों के बैठने के स्थल को पॉलीथिन का घेरा लगाकर रोकने का उपाया किया गया है ताकि लोग दूरी बनाकर रखें। नजूल अधिकारी अमित गुप्ता और उसी कक्ष के एक हिस्से में बैठने वाले आरआई के टेबल के सामने यह व्यवस्था की गई है। इस तरह का सुरक्षात्मक उपाय कलेक्टोरेट के किसी शाखा में पहली बार किया गया है।

बिल्हा में 31 क्षेत्र कंटेनमेंट के दायरे में
बिल्हा तहसील के 31 क्षेत्र में वर्तमान में कंटेनमेंट जोन के दायरे में है। इन सभी क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। बिल्हा तहसील के वर्तमान में जिन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित है। इनमें निपनिया, गुमा, मंगला (पा), बोदरी नगर पंचायत के रामा वैली, भैंसबोड़, देवकिरारी, बोदरी नगर पंचायत वार्ड क्रमांक 9, हरदी, पत्थरखान, बिल्हा नगर पंचायत वार्ड क्रमांक 1,14, बोदरी नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 2, 3, 5, 7, 11, 12, 14, आशीर्वाद वैली, बोदरी नगर पंचायत के जज कालोनी, रामा वैली आर 6/27, धौराभाठा, रहगी कड़ार, तेलसरा, गोढ़ी, धमनी, दगौरी, कोहरौदा, हिर्री, आनंद नगर अमेरी, बैंक ऑफ बड़ोदा चकरभाठा, मुरकुटा, चुराघाट, बोदरी का हाईकोर्ट आवासीय परिसर शामिल है।

जीपीएम में 25 पॉजिटिव
गौरेला,पेंड्रा,मरवाही जिले में शुक्रवार को गौरेला जनपद पंचायत कार्यालय, एसडीएम कार्यालय, तहसील कार्यालय के 160 कर्मचारियों की जांच की गई। इनमें 25 कर्मचारियों में कोरोना पॉजिटिव के लक्षण पाए गए हैं।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned