रेलवे कर्मचारियों को तिरुपति बालाजी में मिलेगी हॉलिडे होम की सुविधा

Railway employees: रेलवे कर्मचारियों की बहुप्रतिक्षित मांग को रेलवे कापोरेशन सोसायटी ने पूरा करते हुए तिरुपति बालाजी मंदिर तिर्थस्थल में हॉलिडे होम की व्यवस्था करने का निर्णय लिया है।

November, 3009:03 PM

बिलासपुर. रेलवे कर्मचारियों की बहुप्रतिक्षित मांग को रेलवे कापोरेशन सोसायटी ने पूरा करते हुए तिरुपति बालाजी मंदिर तिर्थस्थल में हॉलिडे होम की व्यवस्था करने का निर्णय लिया है। यह सुविधा साउथ ईस्ट रेलवे, एसईसीआर रेलवे व ईस्ट कोस्ट रेलवे के कर्मचारियों को 7 दिसम्बर से मिलनी शुरु हो जाएगी। अर्बन बैक (सहकारी साखा समिति लिमिटेड) कोलकता ने सकुर्लर जारी कर तिरुपति तिर्थस्थल में रेलवे कर्मचारियों को हॉलिडे होम की व्यवस्था शुरु होने की जानकारी दी है। तिरुपति में हॉलिडे होम की सुविधा मिलने की जानकारी मिलते ही सभी रेलवे कर्मचारियों में खुशी की लहर है क्योकी एसईसीआर जोन से रेलवे कर्मचारी भी भारी संख्या में तिरुपति बालाजी मंदिर दर्शन करने जाते है। रेलवे कर्मचारियों के लिए हॉलिडे रुम की व्यवस्था न होने के कारण रुपए तो खर्च करने ही पड़ते थे साथ ही रुकने की व्यवस्था करने काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ता था। रेलवे कर्मचारियों की मांग को गंभीरता लेते हुए रेलवे ने तिरुपति में 5 कमरे की व्यवस्था की है।

एक परिवार 4 सदस्य 3 दिन की व्यस्था
अर्बन बैक के दिशा निर्देश के अनुसार रेलवे कर्मचारी अपने परिवार के साथ हॉलिडे होम की सुविधा ले सकता है। नियम के तहत परिवार में केवल 4 सदस्य ही योजना का लाभ उठा सकते है। इसके लिए कर्मचारी को अर्बन बैंक के काउंटर में रूम को बुक कराने 2 सौ रुपए पटाने होंगे।

एसी के लिए अलग से 3 रुपए का शुल्क
जिन रेलवे कर्मचारियों को हॉलिडे रूम में एसपी की सुविधा चाहिए व अतिरिक्त चार्ज 3 सौ रुपए हॉलिडे रूम में पेड करने के बाद एसी की सुविधा भी प्राप्त कर सकते है।

रेलवे कर्मचारियों के लिए देश के कई पर्यटन स्थल व तिर्थ स्थल में हॉलिडे रूम की सुविधा उपलब्ध है। बालाजी तिरुपति में यह सुविधा नहीं थी इसके चलते रेलवे कर्मचारियों को काफी परेशानी होती थी। सहकारी साखा समिति से मांग की गई थी जिसे पूरा कर लिया गया है।
बी कृष्ण कुमार, मंडल संमव्यक

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned