पेंड्रा, उमरिया सहित बिलासपुर स्टेशन का माल्या ने किया निरीक्षण, पत्रिका से सीधी बात में दिए सवालों के जवाब

पेंड्रा, उमरिया सहित बिलासपुर स्टेशन का माल्या ने किया निरीक्षण, पत्रिका से सीधी बात में दिए सवालों के जवाब

Anil Kumar Srivas | Updated: 27 May 2019, 02:41:48 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

प्रभारी महाप्रबंधक गजानन माल्या ने रविवार को जोन के तीन स्टेशन का निरीक्षण किया

बिलासपुर. प्रभारी महाप्रबंधक गजानन माल्या ने रविवार को जोन के तीन स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक जन आहार, कमसम, फूड जोन के साथ ही रिटायरिंग रूम, डॉरमेट्री व बिलासपुर स्टेशन का बारिकी से निरीक्षण करते हुए स्टेशन में चल रहे निर्माण कार्य की जानकारी ली। महाप्रबंधक ने माल लदान व यात्री सुविधा में बढोतरी के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

रविवार को प्रभारी महाप्रबंधक गजानन माल्या ने बिलासपुर मंडल के तीन स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तीनों ही स्टेशन में चल रहे निर्माण कार्यो की जानकारी लेकर समीक्षा की। महाप्रबंधक ने सफाई व्यवस्था को लेकर जोन के कर्मचारियों की सराहना की। महाप्रबंधक ने बिलासपुर स्टेशन में स्केलेटर व अन्य सुविधा को बढ़ाने व सेकेंड डोर एंट्री के साथ ही सुरक्षा बढ़ाने को लेकर विशेष ध्यान देने की बात कही। तीनों ही स्टेशन के निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को दूर करने का भी अधिकारियों को निर्देश दिया है। साथ ही सुविधाओं पर अधिक ध्यान े

पेंड्रा रोड की सफाई से खुश महाप्रबंधन ने दिया ठेकेदार को पुरस्कार
महाप्रबंधक गजानन माल्या ने रविवार को निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान पेंड्रारोड रेलवे स्टेशन पहुंचे। पेंड्रारोड की सफाई व्यवस्था से महाप्रबंधक काफी खुश हुए और सफाई ठेकेदार सतीष सिंह को 20 हजार रुपए का चेक पुरस्कार के रूप में दिया। महाप्रबंधक गजानन माल्या ने जोनल सभा कक्ष में सभी अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में महाप्रबंधक ने मंडल रेल प्रबंधक आर राजगोपाल, एडीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय व सभी विभाग के शाखा अध्यक्षों से बात कर मंडल में चल रहे कार्यो की समीक्षा की और कार्य में तेजी लाने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

प्रभारी महाप्रबंधक गजानन माल्या से सीधी बात

सवाल-मंडल के तीनों स्टेशन का निरीक्षण करने के दौरान क्या व्यवस्था को लेकर संतुष्ठ है?
जवाब-तीनों स्टेशन में सफाई व अन्य व्यवस्था काफी अच्छी है। चल रहे निर्माण कार्य को देखा काम तीव्रगति से चल रहा है।
सवाल- रेलवे में यातायात का दवाब काफी बढ़ा हुआ है कम करने की दिशा में क्या प्लान है?
जवाब- रेल यातायात का दवाब को कम करने के लिए लगातार काम चल रहा है। तीसरी व चौथी लाइन निर्माण कार्य के साथ ही उसलापुर को भी विकसित किया जा रहा है।
सवाल- जोन के विकास को लेकर क्या योजना है?
जवाब- लदान के क्षेत्र में एसईसीआर जोन सबसे आगे है। इस वर्ष भी जोन ने 185 मिलियन टन का आंकड़ा पार किया है। लदान बढोतरी को लेकर काफी संभावना है। इस दिशा में और भी काम किया जाएगा।
सवाल-बिलासपुर स्टेशन के विकास को लेकर क्या योजना ह?
जवाब- बिलासपुर स्टेशन में स्केलेटर, लिफ्ट व 20 फीट चौड़े फुट ओवर ब्रिज हैं। जल्द ही स्टेशन के दूसरी ओर भी भव्य स्टेशन बनेगा कार्य प्रगति पर है।
सवाल- गर्मी में मिस्टिग मशीन काम नहीं कर रही है?
जवाब- मिस्टिग मशीन नया लगाने का काम चल रहा है दो दिनों के अंदर चालू हो जाएगा। गर्मी से निजाद दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned