scriptआरक्षण काउंटर खुलते ही पहले दिन 465 टिकटें हुईं रद्द, रेलवे ने लौटाए 9 लाख से अधिक | Reservation counter open, 465 tickets canceled | Patrika News

आरक्षण काउंटर खुलते ही पहले दिन 465 टिकटें हुईं रद्द, रेलवे ने लौटाए 9 लाख से अधिक

locationबिलासपुरPublished: May 23, 2020 02:35:42 am

Submitted by:

Kranti Namdev

रेलवे मंत्रालय के दिशानिर्देश के बाद शुक्रवार को बिलासपुर मंडल के 16 रेलवे स्टेशनों के टिकट काउंटरों को खोला गया।

indian railway

31 मई को खत्म होगा लॉकडाउन का चौथा चरण

बिलासपुर. रेलवे मंत्रालय के दिशानिर्देश के बाद शुक्रवार को बिलासपुर मंडल के 16 रेलवे स्टेशनों के टिकट काउंटरों को खोला गया। पहले दिन 1473 यात्रियों की 465 टिकटो को रद्द किया गया। टिकटों की रकम वापसी के लिए यात्री स्टेशन पहुंचते रहे। वही उसलापुर रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर में एक्का-दूक्का ही यात्री रिजर्वेशन काउंटर में दिखाई दिए।
रेलवे स्टेशन में शुक्रवार को आरक्षण टिकट काउंटर खुलने के साथ लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया था। वही रद्द टिकटों के रुपए रिफंड लेने व फंसे हुए यात्री काउंटर से टिकट लेने के लिए बारी-बारी रेलवे आरक्षण टिकट काउंटर पहुंचने का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया था। रेलवे बोर्ड की गाईड लाइन के अनुसार सुबह 8 बजे बिलासपुर रेलवे स्टेशन आरक्षण टिकट काउंटर खुला व शाम को 6.30 बजे बंद हुआ। रेलवे ने पहले दिन 1473 यात्रियों की बनी 465 टिकटों को रद्द किया और यात्रियों को रिफंड के 9 लाख 3 हजार 540 रुपए यात्रियों को लौटाए।
पहले दिन बिके 38 टिकट
बिलासपुर रेलवे स्टेशन में पहले दिन 38 टिकटों का आरक्षण टिकट काउंटर में विक्रय कर रेलवे ने 19 हजार 615 रुपए कमाए। बाक्स—उसलापुर रेलवे स्टेशन में पहुंचे बहुत कम यात्री उसलापुर रेलवे स्टेशन में विरानी छाई रही सुबह से लेकर दोपहर तक एक या दो व्यक्ति ही पहुंच रहे थे।
सोशल डिस्टेङ्क्षसग बनाने लगा रहा आरपीएफ स्टाफ
टिकट लेने व रिफंड की रक म लेने के लिए लोगों की स्टेशन पहुंचने वाली भीड़ से सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कराने के लिए आरपीएफ जवानों को सुबह से ही ड्यूटी पर लगाया गया था। आरक्षण टिकट काउंटर खुलते ही लोगों को मार्क कर बनाई गई लाइन में बारी बारी जाने व हाथों को सेनिट्राइंज्ड किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो