scriptलक्ष्य के प्रति समर्पण का भाव होने से मिलती है सफलता-शुभदा जोगलेकर | Respected students in Bilaspur | Patrika News

लक्ष्य के प्रति समर्पण का भाव होने से मिलती है सफलता-शुभदा जोगलेकर

locationबिलासपुरPublished: May 13, 2019 11:56:05 am

Submitted by:

Murari Soni

10वीं-12वीं में उत्कृष्ठ अंक अर्जित करने वाली छात्र-छात्राओं का किया गया सम्मान

Respected students in Bilaspur

लक्ष्य के प्रति समर्पण का भाव होने से मिलती है सफलता-शुभदा जोगलेकर

. सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन लगाया गया
बिलासपुर.जिंदगी में हमें हर वो चीज की अवसर मिलती है, जो हम पाना चाहते हैं, जो हम हासिल करना चाहते हैं, बस आप में लक्ष्य के प्रति समर्पण, मेहनत और धैर्य होनी चाहिए। तभी सफलता मिलती है। यह बातें रविवार को बहतराई में प्रभात पाठ शाला के कार्यक्रम में आधारशिला विद्या मंदिर की शैक्षणिक निर्देशक शुभदा वी जोगलेकर ने कक्षा 10 वीं-12 वी में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों से कही। इसके साथ ही उन्होंने छात्रों को अपनी कमजोरी और ताकत को समझकर एक लक्ष्य निर्धारित कर जीवन में आगे बढऩे को कहा। बहतराई में चल रहे प्रभात पाठशाला कार्यक्रम में रविवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। अतिथि के तौर पर शुभदा जोगलेकर, कविता पुजारा, डॉ.रश्मि बुधिया रही।
कार्यक्रम में बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए विचार रखे। डाइटीशियन कविता पुजारा ने पाठशाला की सराहना करते हुए कहा कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती, जब चाहे हमें सीखने को मौका मिले, सीख लेनी चाहिए। कोई भी सीखा हुआ कार्य व्यर्थ नहीं जाता। जिंदगी में कहीं न कहीं काम आता ही है। आज टेक्नोलॉजी का जमाना है, हमें नयी-नयी चीजों को सीखकर जिंदगी में आगे बढऩा चाहिए। वहीं डॉ.रश्मि बुधिया ने महिलाओं को मातृ दिवस की बधाई देते हुए महिलाओं से कहा कि अपने बच्चों को शिक्षित कर उन्हें जिंदगी में आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करें।
देश-समाज की तरक्की के लिए शिक्षित होना बहुत जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने पाठशाला में छात्रों को नियमित योग करने की सलाह दी। रायपुर से आए प्रफु ल्ल किंडो ने गरीब परिवार के किसी एक छात्र की पढ़ाई की जिम्मेदारी लेने की बात कही। इस दौरान छात्रों का 10वीं व 12वीं में अधिक अंक आने पर सम्मान किया गया। आभार प्रदर्शन प्राचार्या स्मिता चोपड़े ने किया जबकि संचालन महेंद्र सिंह ध्रुव ने किया। इस अवसर पर पानू हलदार, मीनाक्षी तिवारी, सुरेंद्र केवट, धर्मवीर साहू, विनीता चौहान, ईशा अवसरिया, पूनम सिंह, उदित रावत, रोशन राजपूत, उत्कर्ष दुबे, संतोष साहू सहित बड़ी संख्या में सदस्य उपस्थित थे।
सेनेटरी नेपकीन वेंडिंग मशीन लगाई गई
शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में प्रफुल्ल किंडो, संजय रावत, हीरा साहू द्वारा स्कूल में सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन लगाया गया। इस मशीन का उद्घाटन शुभदा जोगलेकर, कविता पुजारा, डॉ.रश्मि बुधिया, प्राचार्य स्मिता चोपड़े ने किया

ट्रेंडिंग वीडियो