विकास यात्रा के दौरान मुख्यालय छोडऩे पर लगाया गया प्रतिबंध

कलेक्टर ने मनरेगा से कराए जाने वाले कार्यो की जानकारी ग्राम पंचायतों में मुनादी लगाकर कराने के निर्देश दिए।

By: Amil Shrivas

Published: 16 May 2018, 02:10 PM IST

बिलासपुर . मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की विकास यात्रा 31 मई को मस्तूरी में प्रस्तावित है। अधिकारी-कर्मचारियों को विकास यात्रा के दौरान मुख्यालय छोडऩे पर पाबंदी लगा दी है। कलेक्टर पी. दयानंद ने मंगलवार को कलेक्टोरेट परिसर में मंथन सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की विकास यात्रा विकासखण्ड मुख्यालय मस्तूरी में 31 मई को प्रस्तावित है। अधिकारी कर्मचारी अपने.अपने मुख्यालय पर रहे। बिना अनुमति के मुख्यालय से बाहर न जाए । उन्होंने प्रस्तावित विकास यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री विभिन्न निर्माण कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे । कलेक्टर ने मनरेगा से कराए जाने वाले कार्यो की जानकारी ग्राम पंचायतों में मुनादी लगाकर कराने के निर्देश दिए। आगामी वर्षा ऋतु में पौधरोपण कार्यक्रम संचालित किए जाएंगे। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ फरिहा आलम सिद्दीकी, अपर कलेक्टर बीएस उइके, एसके उपाध्याय, आलोक पांण्डेय आदि उपस्थित थे।
संभागीय कमिश्नर ने दिए निर्देश : कमिश्नर ने कहा कि आमसभा स्थल पर विभिन्न निर्माण कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन के लिए अलग व्यवस्था हो इसका विशेष ध्यान रखा जावें। मंच पर विद्युत व्यवस्था बेहतर बनाने के भी निर्देश दिए । मुख्यमंत्री के आगमन ,रोड.शो एवं आमसभा स्थल पर जीवन रक्षक दवाईयों के साथ चिकित्सक तैनात रहें। विकास यात्रा के दौरान आमसभा स्थल पर सभी विभाग अपने.अपने विभागों की फोटो प्रदर्शनी भी लगाएं। बैठक में मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग, मुख्य अभियंता हसदेव बांगो परियोजना, जल संसाधन विभाग ,मुख्य अभियंता मिनीमाता जल संसाधन विभाग, मुख्य अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग सहित संभाग स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

समीक्षा बैठक : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मुंगेली जिले से 17 मई को विकास यात्रा शुरू होगी। भागायुक्त टीसी महावर ने कहाख्, यात्रा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता तैयारी की जाए। इस दौरान अनेक स्थानों पर स्वागत व सभाएं होंगी। संभागाीय आयुक्त टीसी महावर ने मंगलवार को संभागायुक्त कार्यालय के सभाकक्ष में संभाग स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विकास यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की। बिलासपुर संभाग में मुंगेली जिले से 17 मई को विकास यात्रा शुरू होगी। यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही अन्य सभी महत्वपूर्ण तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। विकास यात्रा के दौरान स्वागत सभाएं, आम सभाओं का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री विभिन्न निर्माण कार्यों के भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही हितग्राही मूलक योजनाओं के हितग्राहियों को सामग्री का वितरण भी किया जाएगा । विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कहीं-कहीं रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन प्रेस वार्ता भी लेंगे।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned